UP Election 2022 : CM Yogi की जनसभा वाली जगह गंगाजल छिड़क कर फंस गए SP कार्यकर्ता, FIR दर्ज

94
UP Election 2022

Lucknow: उप्र के संभल जिले के दौरे पर 21 सितंबर को यहां पहुंचे मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के सभा स्थल और हेलीपैड का गंगाजल से शुद्धिकरण करने के मामले में समाजवादी पार्टी (सपा) के सहयोगी संगठन समाजवादी युवजन सभा के एक नेता पर केस दर्ज कर लिया गया है. उन्हें कल ही गिरफ्तार किया गया था. एसपी संभल चक्रेश मिश्रा ने मामले की जानकारी देते हुए कहा कि मुकदमा दर्ज़ किया गया है. उसे गिरफ्तार करके कोर्ट भेजा जा रहा है.
चक्रेश मिश्रा ने आगे कहा कि कल थाना बहजोई के अंतर्गत वायरल वीडियो का संज्ञान लिया गया. इस वीडियो में 21 सितंबर को जो मुख्यमंत्री की सभा हुई थी. उसमें पुलिस के रवाना होने के बाद भावेश यादव नाम का एक युवक उस स्थान पर पहुंचकर सीएम के खिलाफ अभद्र भाषा का प्रयोग करते हुए कुछ धार्मिक कृत्य कर रहा है.
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने संभल के कैला देवी स्थल में गत 21 सितंबर को एक जनसभा को संबोधित करने के साथ-साथ 275 करोड़ रुपये की परियोजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास भी किया था. समाजवादी युवजन सभा के प्रदेश सचिव भावेश यादव ने बुधवार को अपने कार्यकर्ताओं के साथ कैला देवी के सभा स्थल, हेलीपैड और मंच स्थल सहित पूरे मैदान का गंगा जल से शुद्धिकरण किया.
भावेश यादव ने कहा कि मुख्यमंत्री योगी देवी-देवताओं में भेदभाव करते हैं. उन्होंने कहा कि योगी कैला देवी आए थे मगर उन्होंने मां कैला देवी के दर्शन नहीं किए जिससे देवी का अपमान हुआ है इसीलिए उन्होंने पूरे जनसभा स्थल और हेलीपैड का गंगा जल से शुद्धिकरण किया है. उनका प्रण है कि जहां-जहां योगी के चरण पड़ेंगे, उस जगह को गंगा जल से शुद्ध किया जाएगा.