Viral; This Man Came Back Alive After Death,उसे इस दौरान की सारी प्रक्रिया भी याद है

केविन हिल ने जिंदा होने के बाद बताया कि How is the journey to death?

1116
Came Back Alive After Death

Viral; This Man Came Back Alive After Death,उसे इस दौरान की सारी प्रक्रिया भी याद है

हर किसी को यह जानने की उत्सुकता रहती है कि मौत के बाद के सफर में क्या होता है. मौत का अनुभव कैसा होता है. क्या वो दर्दनाक होता है या सुखद होता है. ऐसे ही कई सवाल आपके मन में भी कई बार आए होंगे. मौत के बाद के सफर में क्या होता है, इस बात का खुलासा केवल वही व्यक्ति कर सकता है जो मरकर जिंदगी में वापस लौटा हो.शख्स के दिल ने धड़कना बंद कर दिया था. उसे मालूम पड़ा की वह मर गया है. उसने इसी अनुभव को शेयर किया है. जो अब चर्चा का विषय बना हुआ है. फिलहाल, वह ठीक होकर घर आ गया है .

 इसी तरह की खबर सोशल मीडिया के अलग-अलग प्लेटफॉर्म पर वायरल हो रही है.

मौत के बाद जीवित हुआ शख्स (तस्वीर केविन हिल्स / SWNS)

इंग्लैंड के रहने वाले एक शख्स का दावा है कि वह मरकर जिंदा हो गया है. यहीं नहीं उसे इस दौरान की सारी प्रक्रिया भी याद है. शख्स का नाम केविन हिल है, जो पेशे से एक लेखक बताए जा रहे हैं और वे 55 साल के हैं. उन्हें डॉक्टरों ने क्‍ल‍िन‍िकली डेड घोषित कर दिया था, लेकिन कुछ ही देर में वो जिंदा हो उठे. इस चमत्कार से डॉक्टर भी हैरत में पड़ गए हैं.उनका कहना है कि उन्होंने मरने और फिर वापस जिंदा होने को अनुभव किया है. केविन पेशे से एक लेखक हैं.

Passenger Got The Flight To Land Safely: उड़ते विमान में बिगड़ी पायलट की तबीयत 

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार केविन हिल ने इस संबंध में बताया, “जब उनकी नजर अपने शरीर पर पड़ी तो उन्होंने देखा उनकी हालत गंभीर थी. अस्पताल का स्टाफ लगातार बहते हुए खूब को रोकने की जद्दोजहद में जुटा था. उन्हें पता चल चुका था कि वो मर चुके हैं. ऐसा लग रहा था जैसे उनकी आत्मा किसी के हाथ में हो मगर वो सब कुछ देख पा रहे थे. वहां बहुत शांति थी. लेकिन कुछ देर बाद अचानक उनकी आंखें खुल गई और उन्हें यह फील होने लगा कि वो मरकर जिंदा हो गए हैं.”मिरर की रिपोर्ट के अनुसार, केविन ने बताया कि वह अपना शरीर नहीं देख रहे थे बल्कि वह तो उससे अलग हो चुके थे. 

ED कोर्ट में निलंबित IAS पूजा सिंघल की डिस्चार्ज याचिका पर सुनवाई पूरी, फैसला सुरक्षित

केविन ने आगे तेज सफेद रोशनी के बारे में कहा कि मुझे ऐसा कुछ नहीं दिखाई दिया. डॉक्टर भी इस चमत्कार से हैरान हो गए. उन्होंने केविन को ‘द मिरेकल मैन’ करार दिया. बताया जा रहा है कि केविन की टांगों में काफी पानी भर गया था और वो सूज गई थीं. इसमें काफी दर्द भी होता था जिसकी वजह से वो काफी रोते भी थे. इसी दौरान उन्हे दिल की बीमारी हो गई थी. हालांकि, अब वो अस्पताल से घर लौट आए हैं. इस घटना के बाद केविन परिवार के पास ज्यादा समय बिताना पसंद कर रहे हैं.

Venus Seen With Moon:आसमान में चांद के साथ दिखा शुक्र, सालों बाद दिखी ऐसी खगोलीय घटना