War between Israel and Iran:इजरायल ने ईरान पर छोड़ी मिसाइलें, कई फ्लाइट्स डायवर्ट,अमेरिकी सरकार ने किया हमले का दावा!

448

War between Israel and Iran:इजरायल ने ईरान पर छोड़ी मिसाइलें, कई फ्लाइट्स डायवर्ट,अमेरिकी सरकार ने किया हमले का दावा!

इजरायल और ईरान के बीच जंग शुरू हो चुकी है। शुक्रवार सुबह इजरायल की ओर से ईरान पर मिसाइलें दागी जाने की खबरें सामने आई हैं। अमेरिकी सरकार ने इस हमले का दावा किया है।

हालांकि अमेरिका इस बात को लेकर कन्फर्म नहीं है कि इस हमले में ईराक और सीरिया भी प्रभावित हुआ है। ऐसे में देश के पूर्वी हिस्सो से होकर जाने वाली फ्लाइटों की उड़ानें डायवर्ट कर दी गई हैं। जबकि फिलहाल ईरान की ओर से अभी तक हमले की पुष्टि नहीं हुई है।

Israel Iran War: मध्य रात्री ईरान का इजरायल पर मिसाइल हमला, UNSC की आपात बैठक आज 

ईरान के इश्फहान शहर में सुनी गई धमाकों की आवाज
ईरान के कुछ टीवी चैनलों पर यह खबर सुनने को मिली की ईरान के इश्फहान शहर में शुक्रवार की सुबह बम धमाकों की आवाज सुनने को मिली है। कुछ लोकल चैनल्स ने भी पुष्टि की है कि सुबह शहर में धमाकों की आवाजें सुनाई दी हैं। ऐसे में ईरान और इजरायल के बीच संघर्ष बढ़ता नजर आ रहा है। दोनों ही देश एक दूसरे के हमले की कार्रवाई का जवाब दे रहे हैं जिससे यह धीरे-धीरे बड़ी जंग की ओर बढ़ रही है।

‘Israeli’ Ship Hijacked: इजरायली जहाज में फंसे 17 भारतीय नागरिक, सामने आया Video! 

इजरायल पर हमला करना ईरान को पड़ा भारी, US के बाद EU इस्लामिक देश पर इन चीजों पर लगाएगा बैन

लोगों से पूर्व दिशा की ओर सफर न करने की सलाह
ईरान की सरकार ने लोगों से पूर्व की दिशा की सफर न करने की सलाह दी है। सभी फ्लाइटों को भी पूर्व हिस्सों से गुजारने के बजाय डायवर्ट कर  दूसरे हवाई क्षेत्र से गुजारने के लिए कहा गया है। ईरान के ड्रोन और मिसाइल हमले के बाद से इजरायल का गुस्सा फूटा है। सूत्रों का मानना है कि इन हमलों से इजरायल अब ईरान से सीधी लड़ाई लड़ने की तरफ बढ़ रहा है। यदि ऐसा हुआ तो भारी तबाही होगी और जानमाल का भी नुकसान होने की संभावना है।