Weather Report: आलीराजपुर में तेज हवाओं के साथ बारिश और ओले

बेमौसम बारिश ने किसानों की मेहनत पर फेरा पानी

588

Weather Report: आलीराजपुर में तेज हवाओं के साथ बारिश और ओले

आलीराजपुर से अनिल तंवर की रिपोर्ट

आलीराजपुर: पश्चिमी विक्षोभ के कारण आलीराजपुर जिले में भी मौसम लगातार अपना मिजाज बदल रहा है . पिछले तीन – चार दिनों से यहाँ तेज आँधी चल रही है तथा दो दिनों से शाम को बरसात भी हो रही है .

आज शाम 5 बजे मौसम में परिवर्तन हुआ तथा बारिश के साथ चने के आकार के ओले भी गिरना शुरू हो गए . अभी भी बारिश हो रही है . दिन में तेज गर्मी से तो राहत मिली किन्तु इस बेमौसम बारिश ने किसानों की मेहनत पर पानी फेर दिया है। कई जगह फसल आड़ी हुई तो कहीं खेतों में कटी उपज को नुकसान पहुंचा दिया है . कटी फसल खेत के खलिहान में खराब हो रही है और खड़ी फसल भीगने से बेकार हो गई .

कल करीब तीन बजे से कई इलाकों में गरज-चमक के साथ तेज वर्षा शुरू हो गई थी और बारिश का यह सिलसिला करीब चार घंटे तक जारी रहा .
दो दिनों के दौरान कभी तेज तो कभी हल्की वर्षा होती रही . चार घंटे की बारिश ने किसानों की आंखों में आंसू ला दिए हैं. कल छकतला और नानपुर क्षेत्र में छोटे आकार के ओले गिरने से किसानों का भारी नुक्सान हुआ .

जिले में अनेक स्थानों पर ईंट भट्टे लगे हुए है , कच्ची ईंटे इस बारिश से गल कर मिट्टी हो गई . भारी हानि हो चुकी है . जिले में अनेक स्थानों पर चार से पांच घंटे तक बिजली गुल रही .