What claims was made by the wife of Satish Kaushik’s friend-15 करोड़ का झगड़ा, हत्या की थी प्लानिंग

561

What claims was made by the wife of Satish Kaushik’s friend-15 करोड़ का झगड़ा, हत्या की थी प्लानिंग

बॉलीवुड अभिनेता और फिल्म निर्माता सतीश कौशिक की मौत के मामले में नए-नए ट्विस्ट आ रहे हैं। सतीश कौशिक के दोस्त की पत्नी ने अपने पति पर सतीश कौशिक की हत्या का शक जताते हुए कई और बेहद गंभीर आरोप लगाए हैं।

उन्होंने इस केस की उच्च स्तरीय जांच के लिए दिल्ली पुलिस कमिश्नर को पत्र लिखा है और इसकी कॉपी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ ही दिल्ली के उपराज्यपाल को भी भेजी है। बता दें कि होली वाले दिन मौत से पहले सतीश कौशिक दिल्ली में अपने एक दोस्त विकास मालू के फॉर्म हाउस में पार्टी में शामिल होने आए थे।

सान्वी ने सतीश की संदिग्ध तरीके से मौत के लिए अपने ही पति पर शक जताते हुए मामले की जांच के लिए दिल्ली पुलिस कमिश्नर संजय अरोड़ा को पत्र लिखा है। सान्वी ने यह शिकायत ई-मेल के जरिए भेजी है।

15 करोड़ रुपये के लिए दुबई में हुआ था झगड़ा

सतीश के दोस्त विकास मालू की पत्नी सान्वी मालू ने बताया कि सतीश कौशिक मेरे पति के दोस्त थे और वह अक्सर भारत और दुबई में हमारे घर पर भी आते थे। सान्वी मालू ने शनिवार को अपने ही पति पर बेहद संगीन आरोप लगाते हुए कहा कि विकास मालू ने करीब तीन साल पहले सतीश कौशिक से 15 करोड़ रुपये इन्वेस्टमेंट के लिए उधार लिए थे, जिन्हें अब वह वापस नहीं लौटा रहा था। उन्हीं पैसों के लेन-देन को लेकर उनके बीच विवाद चल रहा रहा था। पिछले साल 23 अगस्त 2022 को दुबई में उन दोनों के बीच रुपयों को लेकर झगड़ा भी हुआ था, झगड़े के दौरान वह भी वहां मौजूद थी। विकास ने तब उन्हें भारत जाकर उनके रुपये लौटाने की बात कही थी।

सान्वी ने बताया कि झगड़े वाली रात बेडरूम में जब उसने अपने पति विकास से पूछा, ”ये सतीश जी कौन से रुपये मांग रहे थे” तो विकास ने कहा, ”ये ठरकी ने 15 करोड़ दे रखे हैं जो कोरोना में डूब गए”। फिर मैंने उससे पूछा कि अब क्या होगा तो उसने कहा, ”साला ठरकी है, किसी दिन रशियन बुलाकर ब्लू पिल्स की ओवर डोज दे देंगे तो वैसे ही मर जाएगा। इसे कौन रुपये वापस कर रहा है।”

विकास के पास ड्रग्स का बड़ा कलेक्शन

सान्वी ने बताया कि मेरे पति विकास के पास अलग-अलग तरह की ड्रग्स जैसे- कोकीन, एमडीएमए, जीबीएच, गांजा, चरस, ब्लू पिल्स, पिंक पिल्स नशे की दवाओं का बड़ा कलेक्शन है, जिनका इस्तेमाल वह दिल्ली के सभी फार्म हाउसों की पार्टियों में करता है। मैं जब भी उससे पूछती थी कि ये ड्रग्स और पिल्स किस लिए है, तब वह मुझे कहता था, ”तू नहीं समझेगी”।

सान्वी ने आरोप लगाया कि अगले दिन 24 अगस्त 2022 को भी सतीश कौशिक ने फिर से अपने 15 करोड़ रुपये वापस मांगे तो इस पर विकास मालू भड़क गया और बोला, ”तुझे एक बार कह दिया है कि नुकसान हो गया है, पर तुझे इंडिया जाकर पैसे वापस करता हूं, और ज्यादा शोर मत मचा। तूने 15 करोड़ रुपये कैश दिया है, तू कोई कानूनी कार्रवाई नहीं कर सकता। सब्र रख।” यह सुन सतीश कौशिक वहां से उठकर चल दिए और विकास से बोले, ”तूने मुझे 15 करोड़ रुपये का प्रॉमिसरी नोट दिया हुआ है।” उसी रात विकास मालू ने मुझसे कहा, ”सतीश कौशिक का जल्दी इंतजाम करना पड़ेगा, वरना ये चुप नहीं होगा।”

Satish Kaushik Death Case : Rs 15 crore dispute and planning to kill Satish  Kaushik friend vikas malu wife made many many claims - 15 करोड़ का झगड़ा,  हत्या की थी प्लानिंग;

सान्वी का कहना है कि अब विकास की कही बात सच हो गई है। ऐसे में सतीश कौशिक की मौत के मामले की सघन जांच होनी चाहिए। सान्वी ने इस केस में गवाह बनने की इच्छा जाहिर की है।

विकास के दाउद इब्राहिम से भी संबंध

सान्वी ने कहा कि विकास मालू के राजनेताओं और पुलिस अधिकारियों से अच्छे संबंध हैं जो उसे कानून के शिकंजे में फंसने से बचाते हैं। इतना ही नहीं, विकास के दाउद इब्राहिम से भी संबंध हैं और दुबई की पार्टी में उसका बेटा अनस भी शामिल हुआ था। विकास एक आदतन अपराधी है और उस पर कई केस चल रहे हैं, जिनमें वह जेल भी जा चुका है।

दिल्ली पुलिस को फार्म हाउस से मिलीं दवाइयां

बता दें कि, दिल्ली पुलिस ने शनिवार को उस फार्म हाउस से कुछ दवाइयां बरामद की थीं जहां 66 वर्षीय सतीश कौशिक एक पार्टी में शामिल हुए थे। इसके एक दिन बाद दिल का दौरा पड़ने से उनका निधन हो गया था। हालांकि पुलिस ने बताया कि पूछताछ के दौरान घटनास्थल पर या मृतक के कमरे से कुछ भी संदिग्ध या आपत्तिजनक वस्तु नहीं मिली है, सिवाय कुछ दवाओं के। उसने बताया कि सभी प्रत्यक्षदर्शियों से पूछताछ की गई और उनके बयान दर्ज किए गए। पुलिस ने बताया कि मौके से लगे सीसीटीवी फुटेज को भी जब्त कर जांच की जा रही है। पुलिस के अनुसार, पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट में मौत का कारण हार्ट अटैक बताया गया है।

गौरतलब है कि सान्वी अपने पति विकास मालू अलग रह रही हैं और उन्होंने विकास मालू और उसके बेटे विनीत मालू पर रेप का मुकदमा भी दर्ज कराया हुआ है।