Wrestlers Protest :भारतीय कुश्ती संघ प्रमुख और भाजपा सांसद बृजभूषण शरण सिंह नार्को टेस्ट के लिए तैयार, पहलवान भी राजी

पहलवानों ने मानी शर्त, नार्को टेस्ट के लिए तैयार

798
Wrestlers Protest

Wrestlers Protest :भारतीय कुश्ती संघ प्रमुख और भाजपा सांसद बृजभूषण शरण सिंह नार्को टेस्ट के लिए तैयार,पहलवान भी राजी

भारतीय कुश्ती संघ के चीफ और बीजेपी सांसद बृजभूषण शरण सिंह ने रविवार  को खाप पंचायत के बाद बयान जारी करते हुए कहा कि वह अपना नार्को टेस्ट कराने के लिए तैयार हैं. बृजभूषण शरण सिंह पर महिला पहलवानों के यौन उत्पीड़न का आरोप लगा है.भारतीय कुश्ती महासंघ के अध्यक्ष रहे बृजभूषण शरण सिंह ने इसके पहले भी अपने ऊपर लगे सभी आरोपों को गलत बताया था. उधर पहलवानों ने मानी शर्त, नार्को टेस्ट के लिए तैयार हैं .

पहलवानों की मांग पूरी करने के लिए सरकार को 21 मई तक अल्टीमेटम दिया था. मांगे पूरी नहीं हुईं तो हरियाणा के रोहतक में खाप पंचायत बुलाई गई.

मैं नार्को टेस्ट के लिए तैयार, लेकिन पहलवानों का भी हो...', विवादों के बीच बृजभूषण सिंह ने रखी शर्त - brijbhishan sharan singh bajrang punia vinesh phogat sakshi malik jantar ...

इसमें महिला पहलवान साक्षी मलिक, बजरंग पुनिया और किसान नेता राकेश टिकैत भी पहुंचे थे. टिकैत ने दावा किया, ‘किसान आंदोलन की तरह ये आंदोलन भी लंबा चलेगा.’

खाप पंचायत में रविवार को एलान किया गया कि 28 मई को दिल्ली में महिलाओं की महापंचायत होगी और महिलाएं जो फैसला लेंगी, उस पर अमल किया जाएगा.

मैं नार्को टेस्ट के लिए तैयार, लेकिन पहलवानों का भी हो...', विवादों के बीच बृजभूषण सिंह ने रखी शर्त - brijbhishan sharan singh bajrang punia vinesh phogat sakshi malik jantar ...

बीजेपी सांसद ने बड़ा बयान देते हुए कहा कि मैं अपना नार्को टेस्ट, पॉलिग्राफी टेस्ट या लाइ डिटेक्टर टेस्ट करवाने के लिये तैयार हूं, लेकिन मेरी शर्त है मेरे साथ विनेश फोगाट और बजरंग पुनिया का भी टेस्ट होना चाहिए.

दिल्ली पुलिस ने 7 महिला पहलवानों का दर्ज किया बयान, जांच जारी । Wrestlers Protest in jantar mantar of Delhi Police records statement of 7 women wrestlers investigation continues - India TV Hindi

उन्होंने कहा कि अगर दोनों पहलवान अपना टेस्ट करवाने के लिये तैयार हैं तो प्रेस कॉन्फ्रेंस बुलाकर इसका एलान करें. उन्होंने कहा कि मैं उनको वचन देता हूं कि मै भी इसके लिये तैयार हूं. बृजभूषण शरण सिंह का ये बयान ऐसे समय में सामने आया है, जब एक दिन पहले ही पहलवानों के समर्थन में हरियाणा में खाप महापंचायत हुई थी.

बीजेपी सांसद बृजभूषण सिंह ने एक फेसबुक पोस्ट के जरिये अपनी बात रखी. उन्होंने पोस्ट में लिखा कि मैं आज भी अपनी बात पर कायम हूं और हमेशा कायम रहने का देशवासियों को वादा करता हूं. इसके साथ ही उन्होंने पोस्ट में रामचरित मानस की चौपाई ‘रघुकुल रीत सदा चली आयी, प्राण जाये पर वचन न जाई’ भी लिखी.

बृजभूषण शरण सिंह की गिरफ्तारी को लेकर खाप पंचायतों की ओर से दी गई समयसीमा खत्म होने के बाद रविवार (21 मई) को हरियाणा में महापंचायत हुई. खाप पंचायत ने तहत  चौबीसी के ऐतिहासिक चबूतरे पर बड़ा फैसला लेते हुए 28 मई को नए संसद भवन में महिला महापंचायत का एलान किया.

इसके साथ ही खाप पंचायतों ने बृजभूषण शरण सिंह की जल्द गिरफ्तारी करने और उनका नार्को टेस्ट करने की मांग की. खाप पंचायतों ने 23 मई को दिल्ली में पहलवानों की ओर से निकाले जाने वाले कैंडल मार्च को भी अपना समर्थन दिया.

Amendment In Pension Rules: न्यायिक कार्यवाही समाप्त होने और अंतिम आदेश जारी होने से पहले नहीं मिलेगी Gratuity