khargone News: डिलीवरी के दौरान महिला की मौत के बाद परिजनों ने किया हंगामा, चिकित्सकों पर लापरवाही बरतने का आरोप

1791

https://youtu.be/1wp-c4ckSvM

khargone News: डिलीवरी के दौरान महिला की मौत के बाद परिजनों ने किया हंगामा, चिकित्सकों पर लापरवाही बरतने का आरोप

चिकित्सक ने आरोपों को नकारा

खरगोन से आशुतोष पुरोहित की रिपोर्ट

खरगोन: जिला अस्पताल में डिलेवरी के लिये पहुंची 23 वर्षीय महिला की मौत के बाद परिजनो ने जिला अस्पताल में हंगामा करते चिकित्सकों पर लापरवाही करने के गंभीर आरोप लगाए है।

हंगामे की सूचना मिलने के बाद अस्पताल परिसर में डीएसपी एजेके सहित पुलिस फोर्स को तैनात किया गया। परिजनो का कहना है की खरगोन जिले के कसरावद ब्लॉक के ग्राम बामन्दी से प्रसूता प्रिया पति गौरव जायसवाल को प्रसूति के लिए कल शाम को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया था। जिसके बाद जिला अस्पताल में पदस्थ स्त्री रोग विशेषज्ञ डाॅक्टर महेंद्र बडोले द्वारा आज डिलेवरी कराने की बात कही गई थी। लेकिन डाक्टर बडोले प्रसूति कराने नही पहुंचे।

 

इसी बीच महिला की तबियत अचानक खराब हो गई। महिला को आईसीयू में भर्ती कराया गया। डाक्टरों की लापरवाही से महिला की मौत हो गई। बताया जा रहा है की 23 वर्षीय महिला प्रिया जायसवाल का दो वर्ष पूर्व ही बामंदी निवासी गौरव के साथ विवाह हुआ था। विवाह के दो साल के बाद यह पहली ही प्रसूति थी। लेकिन नवजात को जन्म देने के पूर्व ही नवजात और मां की मौत हो गई। घटना के बाद महिला के पति गौरव सहित अन्य परिजनो को रो रो कर बुरा हाल है।
घटना की गंभीरता को देखते हुए खरगोन के नायब तहसीलदार द्वारा परिजनो के बयान लेने के साथ साथ 4 चिकित्सको की टीम द्वारा महिला का पीएम कराया गया। महिला की मौत को लेकर ड्यूटी पर मौजूद महिला चिकित्सक रानु रघुवंशी ने परिजनो द्वारा लगाए गए लापरवाही के आरोपो को नकाराते हुए कहा कि मरीज को बीपी की शिकायत के साथ ही सोनोग्राफी की रिपोर्ट में पानी की कमी भी बताई गई थी। जिसके बाद परिजनो को आपरेशन के लिए बोला गया था। हम जैसे ही महिला को ओटी में ले गए तभी उसे झटके आने लगे थे। मुंह से भी झाग आने लगा जिसके बाद मौजूद तीन डाक्टरों द्वारा उसे सीपीआर भी दिया गया। लेकिन उसकी मौत हो गई। डाॅ बडोले अवकाश पर थे।
लापरवाही नहीं मान सकते है,आरोप निराधार है। ड्यूटी पर तैनात सभी डाॅक्टर ने हर सम्भव प्रयास किये।

https://youtu.be/Bj_4C58lhbYhttps://youtu.be/M5TsHgLZa5A