Big Action Against Drug Addiction: रीवा पुलिस ने 5 लाख रुपए की 2800 शीशी नशीली कफ सीरप पकड़ी, 4 गिरफ्तार

87

Big Action Against Drug Addiction: रीवा पुलिस ने 5 लाख रुपए की 2800 शीशी नशीली कफ सीरप पकड़ी, 4 गिरफ्तार

रीवा: मध्यप्रदेश में रीवा जिले में चोरहटा थाना क्षेत्र में पुलिस ने एक अपार्टमेंट से करीब 2800 सीसी नशीली कफ सिरप बरामद की है। मामले में पुलिस ने चार लोगों को गिरफ्तार किया साथ ही नशीली कफ सिरप लदी एक एक्सयूवी कार भी जप्त की है।

बता दें कि रीवा जिले में नशीली कफ सिरप का कारोबार काफी समय से चल और चला आ रहा है जिसे रोकने का पूरा प्रयास पुलिस और प्रशासन करता रहा है। इसी क्रम में रीवा के चुरहटा थाना क्षेत्र में पुलिस ने बड़ी कार्यवाही करते हुए करीब 2880 सीसी नशीली कफ सिरप के साथ चार लोगों को गिरफ्तार किया है। साथ ही उनके पास से एक एक्सयूवी कार भी बरामद की है।

बताया जा रहा है कि चोरहटा थाना क्षेत्र में यह अवैध कारोबार काफी समय से कराया जा रहा था। मुखबिर की सूचना पर पुलिस ने दबिश देते हुए भारी मात्रा में ऑनरेक्स नशीली कफ सिरप बरामद की है जिसकी कीमत करीब 4 लाख 89 हजार 600 बताई गई है।

नशीली कफ सिरप के कारोबार की कमर तोड़ने के लिए रीवा आईजी ने एक विशेष टीम बनाई है। जिन्हें बड़ी सफलता हाथ लगी है।

बताया जा रहा है कि यह नशीले कफ सिरप की खेत उत्तर प्रदेश से लाई जा रही है जिन में और भी लोग शामिल होने की संभावना है। फिलहाल पकड़े गए आरोपियों से पूछताछ की जा रही है और अन्य सरगनाओ तक पहुंचने का प्रयास भी किया जा रहा है।

-विवेक सिंह (पुलिस अधीक्षक रीवा)