CM Helpline: शिकायतों के निराकरण में यह जनपद रही प्रदेश में अव्वल

738
MLA

भोपाल : सीएम हेल्पलाइन की शिकायतों के निराकरण के लिए राज्य स्तर पर की जाने वाली ग्रेडिंग में भोपाल जिले की फंदा जनपद पंचायत प्रदेश में अव्वल रही है। शासन द्वारा शिकायतों के समय सीमा में संतुष्टिपूर्ण निराकरण को सर्वाधिक वेटेज दिया जाता है।भोपाल जिले की फंदा जनपद पंचायत 94.57 प्रतिशत शिकायतों के निराकरण के साथ जनवरी माह में प्रदेश में प्रथम स्थान पर रही जबकि 91.39 वेटेज स्कोर के आधार पर जनपद बैरसिया को छटवां स्थान मिला।

कलेक्टर श्री अविनाश लवानिया के निर्देश पर सीएम हेल्पलाइन की शिकायतों के निराकरण के लिए बीते कुछ दिनों से निरंतर कार्यशाला की गई। इस कार्यशाला में सभी संबंधित विभागों के अधिकारियों को मार्गदर्शन एवं तकनीकी सहयोग प्रदान किया गया।

सीएम हेल्पलाइन की शिकायतों के निराकरण के लिए राज्य स्तर पर की जाने वाली ग्रेडिंग में शिकायतों के समय सीमा में संतुष्टिपूर्ण निराकरण को सर्वाधिक वेटेज दिया जाता है। कलेक्टर श्री लवानिया द्वारा सीएम हेल्पलाइन की शिकायतों का त्वरित और संतुष्टिपूर्ण निराकरण करने के लिए सभी अधिकारियों को लगातार प्रेरित किया जा रहा है। कार्यशाला में सभी विभागों के अधिकारियों का मार्गदर्शन और तकनीकी सहयोग के साथ ही नियमित मॉनिटरिंग की जिम्मेदारी जिला पंचायत सीईओ श्री विकास मिश्रा संभाले हुए हैं।

सीएम हेल्पलाइन की शिकायतों के संतुष्टिपूर्ण निराकरण के लिए विभागीय अधिकारियों द्वारा भी गंभीरता से प्रयास किए गए। शिकायतों से संबंधित अधिकारियों ने लगातार संपर्क कर हितग्राहियों की समस्या को जाना और उसका संतुष्टि पूर्ण निराकरण किया। अपने वरिष्ठ कार्यालयों से भी निराकरण के लिए प्रयास किए।

सीएम हेल्पलाइन की शिकायतों का निराकरण करने के लिए संबंधित विभागों के अधिकारियो ने फील्ड पर जाकर शिकायतकर्ताओं से भेंट की। उनकी समस्याएं सुनी और शिकायतों का निराकरण किया। अनेक शिकायतकर्ताओं ने प्रशासनिक अधिकारियों द्वारा इस तरह फील्ड पर जाकर निराकरण करने की सराहना की।