ट्रेन से लाखों की ज्वेलरी और अन्य सामान से भरा बैग उड़ाया

631

इटारसी से चंद्रकांत अग्रवाल की रिपोर्ट

इटारसी। अमेरिका में इंजीनियर,एक हैदराबाद निवासी का बैग इटारसी के पास ट्रेन से चोरी हो गया है। घटना तेलगांना एक्सप्रेस के एसी कोच में हुई , जिसमें ज्वेलरी चोरी हुई है। मामला दो दिन पुराना बताया जा रहा है।

बताया जा रहा है कि मामले में सुरक्षा एजेंसियों ने दो संदेहियों को पकड़ा है, जिन्होंने माखन नगर में चोरी की ज्वेलरी खपाने की बात कही है। ज्वेलरी बरामद करने मंगलवार शाम इटारसी जीआरपी और आरपीएफ माखन नगर पहुंची। रात में दो ज्वेलर्स से पुलिस ने पूछताछ की। आंखों पर टॉर्च की रोशनी दिखा, बैग लेकर चलती ट्रेन से कूद चोर भाग निकला।
फरियादी माधव कलगीकर (36) निवासी हैदराबाद , अमेरिका में आईटी कंपनी में आई टी इंजीनियर हैं। 3-4 सितंबर की दरमियानी रात माधव पत्नी वीपी विजेता के साथ दिल्ली से हैदाराबाद की यात्रा कर रहे थे। 12724 तेलगांना एक्सप्रेस के सेकंड एसी ए-2 कोच की बर्थ नंबर 44 पर बैठे थे। रात करीब 2.30 बजे जब ट्रेन इटारसी जंक्शन के गुजर रही थी। जंक्शन से करीब एक-दो किमी दूर वे बाथरूम के लिए गए थे। तब दो व्यक्ति आए। एक के हाथ टॉर्च थी, उसने पत्नी के चेहरे पर दो से तीन बार टॉर्च की रोशनी डाली। दूसरे साथी ने सीट से पर्स उठाया और गेट की ओर भागे। पत्नी चिल्लाते हुए पीछे दौड़ी तो वे दोनों चलती ट्रेन से कूद गए।


Read More… Itarasi News: जिले के गौरव,कर्मयोगी कक्का जी की कृति पर हुई समीक्षा-चर्चा 


यात्री माधव के अनुसार ट्रेन का भोपाल (Bhopal) के बाद नागपुर (Nagpur) स्टापेज है। सूचना के बावजूद नागपुर में रेल पुलिस नहीं पहुंची। बल्लारशाह में रेल पुलिस को उन्होंने शिकायत की। पर्स में ज्वेलरी सहित 7 लाख का सामान था, जिसमें 35 ग्राम का सोने का ब्रेसलेट, 50 ग्राम का सोने का मंगलसूत्र, 40 ग्राम की 4 सोने की अंगूठी, 60 हजार रुपए नकद, ब्रांडेड घड़ी, ब्रांडेड कंपनी का ही ब्लूटूथ और अंगूठी शामिल है।