RI’s Taking Bribe – Video Viral: राजस्व निरीक्षक का रिश्वत लेते वीडियो वायरल

365

RI’s Taking Bribe – Video Viral: राजस्व निरीक्षक का रिश्वत लेते वीडियो वायरल

छतरपुर: जिले में राजस्व विभाग भ्रष्टाचार के मामले में लोगों की नजरों में वैसे भी नंबर वन माना जा रहा है। जहां इस मामले में मोहर लगाते हुए एक राजस्व निरीक्षक का रिश्वत लेते वीडियो वायरल हुआ है। जो भ्रष्टाचार और उससे जुड़े लोगों की चीख-चीखकर गवाही दे रहा है।

जानकारी मुताबिक मामला जिले के बक्सवाहा का है। जहाँ आरोप है कि राजस्व विभाग हमेशा से ही भ्रष्टाचार में लिप्त रहा है। अब तो लोग यह तक कहने लगे कि राजस्व विभाग में बिना पैसे दिए कोई काम होता ही नहीं है।

https://youtu.be/RAVK8l5z5nU

●लेन-देन के मामले में राजस्व विभाग..

राजस्व विभाग लंबे अरसे से विवादों का केंद्र रहा है। हाल ही में ग्राम पंचायत बमोरी में पदस्थ राजस्व निरीक्षक रामसुजान रावत का एक वीडियो वायरल हुआ है जिसमें रावत देवपुर निवासी दशरथ विश्वकर्मा से पैसे लेते दिखाई दे रहे हैं। वायरल वीडियो की जब हमने पड़ताल की तो पता लगा कि दशरथ विश्वकर्मा देवपुर जमीन (भूमि) के सीमांकन कराने के लिए राजस्व निरीक्षक रामसुजान रावत के पास गए थे तो रावत ने गणेश विश्वकर्मा से जमीन सीमांकन के लिए दस हजार रूपये की मांग की थी। जहां इस वीडियो में वे गणेश विश्वकर्मा बतौर एडवांस रामसुजान रावत को दो हजार रूपये देते और लेते दिख रहे हैं।

● यह है पूरा मामला..

बता दें कि गणेश विश्वकर्मा निवासी देवपुर तहसील बक्सवाहा अपनी जमीन ग्राम धनोरा, हल्का बेरखेरी, खसरा नंबर 136, जिसमें पांच नंबर शामिल हैं (167/1, 174, 175, 176, 207/2) कुल रकवा- 1.7970 के सीमांकन के लिए राजस्व निरीक्षक मंडल बमोरी गए थे तो राजस्व निरीक्षक रामसुजान रावत के द्वारा दस हजार रूपये की मांग की गई।

●तहसीलदार बोले जांच के बाद होगी कार्यवाई..

इस मामले मे तहसीलदार एस एस चौबे का कहना है कि वायरल वीडियो के बारे मे जानकारी प्राप्त हुई है। उक्त पूरे मामले को वरिष्ठ अधिकारियों तक पहुँचाकर जांच कराई जायेगी। जांच में मामला सही पाये जाने पर विधिसंवत कार्रवाई की जायेगी।