Asian Games : भारत के लिए एशियन गेम्स की सुबह चमकदार रही!

शूटिंग में एक गोल्ड समेत अब भारत के पास 9 मेडल!

353

Asian Games : भारत के लिए एशियन गेम्स की सुबह चमकदार रही!

Hangzhou (China) : भारत के लिए 19वें एशियन गेम्स का दूसरा दिन अच्छी खबर लाया। भारतीय शूटर ऐश्वर्य प्रताप सिंह, दिव्यांश सिंह और रुद्रांक्ष पाटिल ने सुबह 1893.7 स्कोर कर भारत को पहला गोल्ड दिलाया। कोरिया गणराज्य 1890.1 स्कोर के साथ दूसरे और चीन 1888.2 स्कोर के साथ तीसरे स्थान पर रहा।

चीन के हांगझोऊ में सोमवार को 10 मीटर एयर राइफल में पुरुषों की टीम ने भारत के लिए पहला गोल्ड दिलाया। वहीं, रोइंग के मेंस पेयर-4 और मेंस क्वाड्रुपले स्कल्स में भारत को ब्रॉन्ज मेडल जीता। इसके अलावा 10 मीटर एयर राइफल में भी ब्रॉन्ज मेडल मिला। गेम्स में अब भारत के 9 मेडल हैं।

भारत के रोइंग में ही 4 मेडल हो गए। इनमें दो सिल्वर और दो ब्रॉन्ज मेडल शामिल है। सोमवार को रोइंग मेंस पेयर-4 में जसविंदर सिंह, भीम सिंह, पुनीत कुमार, आशीष ने ब्रॉन्ज मेडल जीता। इस इवेंट में उज्बेकिस्तान की टीम पहले, चीन की दूसरे स्थान पर रही। मेंस क्वाड्रुपले स्कल्स में सतनाम सिंह, परमिंदर सिंह, जाकर खान और सुखमित सिंह ने ब्रॉन्ज मेडल जीता। इस इवेंट में चीन पहले और उज्बेकिस्तान की टीम दूसरे स्थान पर रही।

एक गोल्ड सहित 4 मेडल शूटिंग में 

भारत के शूटिंग में एक गोल्ड सहित 4 मेडल हो गए। पहले दिन 10 मीटर एयर राइफल विमेंस टीम ने सिल्वर और रमिता ने 10 मीटर एयर राइफल इंडिविजुअल में ब्रॉन्ज मेडल जीता था। सोमवार को दिव्यांश सिंह, ऐश्वर्य प्रताप सिंह और रुद्रांक्ष पाटिल की तिकड़ी ने 10 मीटर एयर राइफल में गोल्ड जीता। वहीं ऐश्वर्य प्रताप सिंह ने 10 मीटर एयर राइफल इंडिविजुअल में ब्रॉन्ज मेडल जीता।