Delhi Schools Closed From Tomorrow : वायु प्रदूषण के कारण 9 से 18 तक दिल्ली के स्कूल बंद! 

इस आदेश से प्राइवेट स्कूल 10वीं और 12वीं की कक्षाओं को लेकर असमंजस में!

307

Delhi Schools Closed From Tomorrow : वायु प्रदूषण के कारण 9 से 18 तक दिल्ली के स्कूल बंद!

New Delhi : लगातार बढ़ते वायु प्रदूषण को देखकर दिल्ली सरकार ने स्कूलों में 9 से 18 नवंबर तक स्कूल बंद रखने के आदेश जारी किए। दिल्ली में वायु प्रदूषण खतरनाक स्तर पर है। चारों तरफ धुंवे जैसी स्थिति है। आने वाले दिनों में राहत की कोई उम्मीद नहीं दिख रही। राजधानी में दिवाली पर स्थिति और बिगड़ने का अंदेशा है। ये वायु प्रदूषण पंजाब में पराली जलाने से उपजा है या वाहनों का धुंआ है, अभी इस बारे में कोई स्पष्ट जानकारी सामने नहीं आई।

WhatsApp Image 2023 11 08 at 16.22.48

दिल्ली सरकार के आदेश से प्राइवेट स्कूल 10वीं और 12वीं की कक्षाओं को लेकर असमंजस में हैं। कुछ स्कूलों में इस समय प्री-बोर्ड के एग्जाम चल रहे हैं। जबकि, कुछ में यह एग्जाम दिवाली के बाद शुरू होना हैं। ऐसे में माना जा रहा है कि स्कूल बोर्ड कक्षाओं के लिए बीच का रास्ता निकाल सकते हैं। बोर्ड की तैयारी के लिए ऑनलाइन क्लास का ऑप्शन दिया जा सकता है।

राजधानी के सभी स्मॉग टावर को कल से पूरी क्षमता के साथ शुरू कर दिया जाएगा। इसके लिए आदेश जारी कर दिए गए हैं। इसके साथ ही सुप्रीम कोर्ट के निर्देशानुसार दिल्ली में आग की छोटी घटनाओं को रोकने की कोशिश की जाएगी।

विंटर ब्रेक को लेकर सस्पेंस

दिल्ली सरकार से जारी आदेश में सभी स्कूलों को गुरुवार 9 नवंबर से 18 नवंबर तक बंद रखने को कहा गया है। 19 नवंबर को रविवार है। यह छुट्टी विंटर ब्रेक के नाम से दी गई है। ऐसे में यह परेशानी है कि क्या हर साल दिसंबर के आखिर में मिलने वाला विंटर ब्रेक इस बार स्कूलों में नहीं रहेगा? दिल्ली में दिसंबर के आखिरी हफ्ते से जनवरी के दूसरे हफ्ते तक मौसम काफी सर्द होता है। ऐसे में विंटर ब्रेक को लेकर भी सस्पेंस बना हुआ है। फ़िलहाल इस बारे में आदेश का इन्तजार है।