Divya Darbar of Bageshwar Dham : छिंदवाड़ा में आयोजित दिव्य दरबार की तैयारियां पूर्ण, आज शाम से कथा!

1708

Divya Darbar of Bageshwar Dham : छिंदवाड़ा में आयोजित दिव्य दरबार की तैयारियां पूर्ण, आज शाम से कथा!

सिमरिया मंदिर परिसर में बागेश्वर धाम के बाबा धीरेंद्र शास्त्री की तीन दिन कथा!

Chhindwara : कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष कमलनाथ और छिंदवाड़ा के सांसद नकुलनाथ द्वारा सिमरिया मंदिर परिसर में बागेश्वर धाम के बाबा धीरेंद्र शास्त्री के दिव्य दरबार लगाया जा रहा है। आयोजन से पूर्व कल से ही हजारों लोग पंडाल में पहुंच गए। आज सुबह बाबा धीरेंद्र शास्त्री भी छिंदवाड़ा पहुंच गए। धीरेंद्र शास्त्री का दिव्य दरबार 5 से 7 अगस्त से हो रहा है।
इस तीन दिवसीय आयोजन में देश के कोने-कोने से श्रद्धालुओं का आगमन जारी है। कार्यक्रम की शुरुआत कलश यात्रा के साथ की गई। कमलनाथ ने मां नर्मदा के जल से कलश यात्रा का पूजन अर्चन किया। शिकारपुर स्थित आवास पर कमलनाथ ने नर्मदा जल की वैदिक मंत्रोच्चार के साथ पूजा अर्चना की।

नरसिंहपुर जिले के पूर्व विधायक और छिंदवाड़ा विधानसभा प्रभारी सुनील जायसवाल ने बताया कि बड़े हर्ष का विषय है कि छिंदवाड़ा के सिमरिया में बागेश्वर धाम के पंडित धीरेंद्र शास्त्री की दिव्य राम कथा का आयोजन किया जा रहा है। कथा से पूर्व कलश यात्रा की निकाली गई।

इस कड़ी में नरसिंहपुर जिले से टैंकर द्वारा नर्मदा का जल लाया गया। शुक्रवार को इस नर्मदा जल से कलश यात्रा निकाली गई। कमलनाथ नर्मदा जल से पूजा अर्चना की। इसके बाद नर्मदा जल का टैंकर कलश यात्रा के आयोजन स्थल चिखलीकला भेजा गया।

इधर ‘बाबा की कथा’ और उधर ‘बाबा को राहत’… 

छिंदवाड़ा पहुंचे पं धीरेन्द्र शास्त्री
आज सुबह बागेश्वर धाम के पंडित धीरेन्द्र शास्त्री अपनी टीम के साथ छिंदवाड़ा पहुंचें। छिंदवाड़ा जिले के सिमरिया में शुक्रवार से धार्मिक आयोजन की शुरुआत हो रही है। आज 5 अगस्त की शाम से बागेश्वर धाम के महंत पंडित धीरेन्द्र कृष्ण शास्त्री की कथा का शुभारंभ होगा। 6 अगस्त को पं धीरेन्द्र शास्त्री का दिव्य दरबार लगाया जाएगा। 7 अगस्त को कथा का समापन होगा। आयोजन को लेकर समिति द्वारा भव्य रूप से तैयारियां की गई है।