Full Emergency Declared At Delhi Airport, टेक-ऑफ के तुरंत बाद पक्षी से टकराया विमान

562

दिल्ली एयरपोर्ट पर फुल इमरजेंसी डिक्लेयर कर दिया गया. इसके बाद तुरंत एंबुलेंस और फायर ब्रिगेड को मौके पर बुला लिया गया. हवाईअड्डा अधिकारी ने बताया, दुबई जाने वाली फेडएक्स एयरक्राफ्ट (FedEx Aircraft) की विमान टेक-ऑफ के तुरंत बाद पक्षी से टकरा गयी.

जिसके बाद दिल्ली हवाई अड्डे पर पूर्ण आपातकाल घोषित कर दिया गया.

 

दिल्ली एयरपोर्ट पर इस साल जनवरी में भी विमान को कराना पड़ा था इमरजेंसी लैंडिंग

दिल्ली एयरपोर्ट पर पक्षी से विमान के टकराने की घटना पहले भी हो चुकी है. इसी साल जनवरी में विमान की इमरजेंसी लैंडिंग करायी गयी थी. दिल्ली से पेरिस जा रही विमान में अचानक खराबी आने के बाद उसकी इमरजेंसी लैंडिंग करायी गयी थी. विमान में 210 यात्री सवार थे. हालांकि इस घटना में सभी यात्रियों को सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया था.

बीच हवा में टकराने से बची थी एयर इंडिया और नेपाल एयरलाइंस की विमान

नेपाल में पिछले दिनों एयर इंडिया और नेपाल एयरलाइंस के विमान बीच हवा में भिड़ने वाले थे, तभी चेतावनी प्रणाली ने पायलटों को सतर्क कर दिया और उनके तुरंत हरकत में आने से एक बड़ा हादसा टल गया. शुक्रवार सुबह मलेशिया के कुआलालंपुर से काठमांडू आ रहे नेपाल एयरलाइंस के एयरबस ए-320 विमान और नयी दिल्ली से काठमांडू आ रहे एयर इंडिया के विमान की भिड़ंत होने वाली थी. बताया गया, एयर इंडिया का विमान 19 हजार फुट की ऊंचाई से नीचे की ओर आ रहा था, जबकि नेपाल एयरलाइंस का विमान उसी समय 15 हजार फुट की ऊंचाई पर उड़ रहा था.

निरीक्षण के बाद विमान को कर दिया गया रिलीज : डीजीसीए

डीजीसीए ने बताया, दिल्ली- दुबई FedEx की उड़ान आज 1000 फीट की ऊंचाई पर एक पक्षी के टकरा गयी. जिसके बाद उसकी इमरजेंसी लैंडिंग करायी गयी. दिल्ली हवाईअड्डे ने आपात स्थिति की घोषणा की. विमान सुरक्षित वापस उतरा. निरीक्षण के बाद इसे उड़ान के लिए रिलीज कर दिया गया है.