Hello I am CM Speaking: आपकी समस्या बताइये? CM डॉ मोहन यादव ने CM Helpline के शिकायतकर्ताओं से की दूरभाष पर चर्चा!

उज्जैन स्मार्ट सिटी कार्यालय स्थित इंटीग्रेटेड कमांडेंट कंट्रोल रुम का किया निरीक्षण

699

Hello I am CM Speaking: आपकी समस्या बताइये? CM डॉ मोहन यादव ने CM Helpline के शिकायतकर्ताओं से की दूरभाष पर चर्चा!

उज्जैन।मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव ने आज उज्जैन स्मार्ट सिटी कार्यालय स्थित इंटीग्रेटेड कमांड एंड कंट्रोल रूम का निरीक्षण किया। उन्होंने कमांड एंड कंट्रोल रूम में प्राप्त सीएम हेल्पलाइन की शिकायतों की जानकारी ली और उनके निराकरण की स्थिति भी देखी। इस दौरान उन्होंने रेंडमली चयन कर सीएम हेल्पलाइन के शिकायतकर्ताओं से दूरभाष पर चर्चा की।

इस दौरान एक कॉल आया, उधर से आवाज आई हेलो में मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव बोल रहा हूं, आपकी समस्या बताइए।मुख्यमंत्री की आवाज सुनकर शिकायतकर्ता भी हतप्रभ रह गए।

मुख्यमंत्री डॉ यादव को ग्राम पंचायत अजीमा बादपारदी निवासी सुनैना ने बताया कि उनकी बेटी को लाडली लक्ष्मी योजना की राशि प्राप्त नहीं हो रही हैं। उन्होंने सुनैना जी को आश्वत किया कि शिकायत के निराकरण के साथ ही आपको हर संभव सहायता उपलब्ध कराई जाएगी।

ग्राम पंचायत अक्याजस्सा निवासी नवीन माथु ने मुख्यमंत्री डॉ यादव को बताया कि उनके पिताजी पैरालिसिस की समस्या से पीड़ित है। साथ ही बैंक द्वारा उनका खाता भी बंद कर दिया गया है जिनसे उन्हें राशि निकालने में समस्या हो रही है। मुख्यमंत्री डॉ यादव ने नवीन माथु जी से कहा कि आपकी समस्या का शीघ्र निराकरण किया जाएगा। मुख्यमंत्री डॉ यादव आवेदक नवीन माथु जी से स्मार्ट सिटी कार्यालय में मिले और विस्तार से उनकी समस्या के बारे में जानकारी ली। उन्होंने नवीन को एक लाख रुपए की आर्थिक सहायता उपलब्ध कराने के निर्देश जिला प्रशासन को दिए। सहायता राशि को लेकर नवीन माथु जी ने मुख्यमंत्री जी का कोटि-कोटि आभार व्यक्त माना।

इस दौरान मुख्यमंत्री डॉ यादव ने इंटीग्रेटेड कमांड एंड कंट्रोल रूम में अन्य विभागों के कार्यों का निरीक्षण किया और कंट्रोल रूम का प्रभावी ढंग से क्रियान्वन करने के निर्देश दिया। इस दौरान विधायक श्री अनिल जैन कालूहेडा, विधायक सतीष मालवीय, कलेक्टर श्री नीरज कुमार सिंह, पुलिस अधीक्षक श्री प्रदीप शर्मा, जिला पंचायत सीईओ मृणाल मीना ,नगर निगम आयुक्त श्री आशीष पाठक सहित अन्य अधिकारी एवं जनप्रतिनिधि उपस्थित रहें।