Invitation to Visit Manawar : अहमदाबाद में पूर्णमति माताजी को मनावर आने का आमंत्रण!

195

Invitation to Visit Manawar : अहमदाबाद में पूर्णमति माताजी को मनावर आने का आमंत्रण!

 

मनावर से स्वप्निल शर्मा की रिपोर्ट 

 

Manawar (Dhar) : दिगंबर जैन समाज का 108 सदस्यीय दल मां पूर्णमति माताजी के दर्शन के लिए अहमदाबाद पहुंचा। समाज के लोगों ने उन्हें श्रीफल भेंटकर मनावर आने की विनती की। पिछले दिनों दिगंबर जैन समाज के धार्मिक अष्टान्हिका पर्व और सिद्ध चक्र महामंडल विधान का समापन हुआ। समापन में समाज ने 101 परिजनों को माताजी के दर्शन के लिए अहमदाबाद ले जाने की घोषणा की थी।

लाभार्थी परिवारों का समूह अहमदाबाद में चातुर्मास रत आर्यिका रत्न पूर्णमति माताजी के दर्शन करने पहुंचा। समाज जनों ने प्रवचन और कई धार्मिक कार्यक्रम में शामिल होकर अपनी सहभागिता भी की। मनावर में चैतन्य धाम स्थित महावीर जिनालय में आयोजित आठ दिवसीय अष्टान्हिका पर्व के लाभार्थी राकेश गोधा ,जितेंद्र वेद ,अमित संजय पहाड़िया और वीर विद्या पाठशाला के बच्चों का अहमदाबाद दिगंबर जैन समाज द्वारा सम्मानित किया गया।

IMG 20231201 WA0074

मनावर के गौरव मुनिश्री प्रभात सागर जी के परिवार की अभय वेद को माता जी की फोटो देकर सम्मानित किया गया। सभी समाज जनों ने पूर्णमति माताजी के प्रवचन व आहार देने का लाभ भी प्राप्त किया। इस अवसर पर पूर्णमति माताजी ने अपने आशीर्वचन में कहा कि धर्म के लिए चिंतन करोगे तो वह चिंतामणि हो जाएगा। धर्म के लिए कामना करोगे तो वह कल्पतरु हो जाएगा। वसुदेव कुटुंबकम की भावना को बताते हुए उन्होंने कहा कि सेवा एवं परोपकार में तेरा मेरा नहीं होना चाहिए, न जाति पाती का भेद होना चाहिए।

माताजी ने कहा की दोस्ती करना हो तो गणित के जीरो की तरह करना चाहिए। जीरो जिसके साथ मिल जाता है उसे हीरो बना देता है। बावनगजा के ट्रस्टी व आयोजन समिति के नरेशचंद्र बड़जात्या ने बताया कि दिगंबर जैन समाज की ओर से पूर्णमति माताजी के चरणों में श्री फल समर्पित कर उन्हें मनावर आने की विनती की गई है।