Lokayukta Trap : आदिवासी विकास सहायक आयुक्त कार्यालय में लोकायुक्त की कार्यवाही, 2 को रिश्वत लेते पकड़ा!

2521

Lokayukta Trap : आदिवासी विकास सहायक आयुक्त कार्यालय में लोकायुक्त की कार्यवाही, 2 को रिश्वत लेते पकड़ा!

देखिए VDO : लोकायुक्त डीएसपी ने कहा ‘सहायक आयुक्त की भूमिका की भी जांच होगी!

Indore : सहायक आयुक्त आदिवासी विकास के कार्यालय में आज लोकायुक्त ने ट्रेप की कार्रवाई की। बताया गया कि लोकायुक्त के डीएसपी प्रवीण सिंह बघेल की टीम ने विभाग के दो लोगों को रिश्वत लेते रंगे हाथ पकड़ा। इसमें आदिवासी विकास विभाग के सहायक आयुक्त की भूमिका भी संदिग्ध पायी गई है, उनसे भी पूछताछ किए जाने की बात कही गई।

लोकायुक्त के डीएसपी प्रवीण सिंह बघेल ने बताया कि विभाग के क्षेत्र संयोजक विजय कुमार जायसवाल और यहां पदस्थ सहायक ग्रेड-2 उमा मस्कोले को ट्रैप किया गया। उन्होंने जानकारी दी कि लिंबोदी में विक्रम सिंह गहलोत जो 165 रानी बाग मेन के निवासी हैं। इनके भवन में आदिवासी विकास विभाग का जूनियर कन्या छात्रावास संचालित होता है। उन्हें 2018 से 2023 तक का 5 साल का किराया नहीं मिला था जो करीब 11 लाख रुपये होता है। जब इसके बारे में बातचीत की गई तो विजय कुमार जायसवाल ने राशि के बदले 15% रिश्वत की मांग की। बाद में 50 हजार में तय हो गया।

आज जब गहलोत 50 हजार रुपए देने आए तो विजय कुमार जायसवाल ने कहा कि मैं ऑफिस में नहीं हूं आप उमा मस्कोले को यह राशि दे दें। आवेदक ने राशि दी तो उन्हें ट्रैक कर लिया गया। जो राशि केविन की अलमारी में रखी गई थी उसे भी जब्त कर लिया गया।

WhatsApp Image 2024 04 15 at 16.22.00

जायसवाल और मस्कोले दोनों के खिलाफ भ्रष्टाचार अधिनियम की धारा-7 और आईपीसी की धारा 120-बी के तहत कार्रवाई की गई है। इनके द्वारा कहा गया था कि हम दोनों और सहायक आयुक्त का 5-5 परसेंट हिस्सा देना पड़ेगा। इसलिए सहायक आयुक्त से भी पूछताछ की जाएगी। विवेचना में उनका पक्ष भी जाना जाएगा