Rescue Operation To Save the Child: 20 घंटे हो गए मासूम बच्चे को बोरवेल में गिरे,CM ने Dy CM को घटनास्थल पर पहुंचने के दिए निर्देश.

541
Rescue Operation To Save the Child

Rescue Operation To Save the Child: 20 घंटे हो गए मासूम बच्चे को बोरवेल में गिरे,CM ने Dy CM को घटनास्थल पर पहुंचने के दिए निर्देश.

 रीवा: जनेह थाना क्षेत्र के मनिका गांव में शुक्रवार को बोरवेल में गिरे बच्‍चे को बचाने के प्रयास जारी है।  20 घंटे से अधिक समय से रेस्‍क्‍यू ऑपरेशन जारी है, लेकिन बच्‍चे तक नहीं पहुंचा जा सका है। ऐसे में अब बोरवेल के पास टनल बनाई जा रही है। रीवा में कल दोपहर से बोरवेल में गिरे मासूम बच्चे को 20 घंटे हो गए लेकिन सभी प्रयासों के बाद भी अभी तक बाहर नही निकाला जा सका है।सकुशल बाहर निकालने के सभी प्रयास जारी है। इसी बीच CM डॉ मोहन यादव ने Dy CM राजेंद्र शुक्ल को घटनास्थल पर पहुंचने के दिए निर्देश दिए है।
सीएम ने X पर पोस्ट कर कहा है कि
रीवा जिले के मनिका गांव में मासूम बच्चे के बोरवेल में गिरने का समाचार दुःखद है।एसडीआरएफ और जिला प्रशासन की टीम बच्चे को सकुशल बाहर निकालने के लिए प्रयासरत है। मैं भी लगातार स्थानीय प्रशासन के संपर्क में हूँ। उपमुख्यमंत्री श्री @rshuklabjp जी को घटनास्थल पर पहुंचने के निर्देश दिए हैं।मासूम को सकुशल बाहर निकालने में हम कोई कसर नहीं छोड़ेंगे.

Honeybee Attack : पिकनिक मना रहे लोगों पर मधुमक्खियां का हमला, 35 से ज्यादा घायल, 8 भर्ती!

कलेक्टर प्रतिभा पाल ने बताया कि बच्‍चे को बचाने के प्रयास चल रहे हैं। बोरवेल की गहराई 70 फीट है, अब तक 50 फीट खुदाई की जा चुकी है। कैमरे और एलईडी के माध्यम से जानकारी ली है, उसके अनुसार 45 से 50 फीट की गहराई में बच्चे के फंसे होने की संभावना है। बोरवेल के पास टनल बनाई जा रही है, ताकि बच्‍चे तक आसानी से पहुंचा जा सके.

13 04 2024 rewa news ndrf

देर रात बच्‍चे को बचाने के लिए बनारस से एनडीआरएफ की टीम भी पहुंची और रेस्‍क्‍यू ऑपरेशन में जुट गई है। बोरवेल में दोनों ओर से लगभग 40 फीट के गड्ढे बना दिए गए हैं इनके माध्यम से मासूम को बाहर निकालने की कोशिश की जा रही है।

पूरी रात चला रेस्‍क्‍यू ऑपरेशन

गौरतलब है कि शुक्रवार को 6 वर्षीय मासूम खेलते समय खुले बोरबेल में गिर गया था। जिसकी सूचना पुलिस को दी। वहीं प्रशासन भी मौके पर पहुंच गया था और रेस्‍क्‍यू टीम को बचाकर रेस्‍क्‍यू ऑपरेशन शुरू किया गया था। देर रात तक 37 फीट खुदाई होने के बाद भी रेस्क्यू ऑपरेशन टीम बच्चे तक नहीं पहुंच सकी है। पूरी रात चला रेस्क्यू ऑपरेशन, लेकिन बच्चे का सुराग नहीं लग सका। बच्चे के 55 फीट के आसपास फंसे होने की आशंका जताई जा रही है।

Mamta Kalia : “लिखने की रीति चलती रहे,इससे बड़ा सुख क्या!”