Royal Wedding : केंद्रीय मंत्री तोमर की बेटी की शादी का आज शाम शाही जलसा,जुटेंगे 200 से अधिक VVIP और VIP

1625

Royal Wedding: केंद्रीय मंत्री तोमर की बेटी की शादी का आज शाम शाही जलसा,जुटेंगे 200 से अधिक VVIPऔर VIP

ग्वालियर:ग्वालियर में कोई 36 साल बाद फिर से शादी का बड़ा जलसा देखने को मिल रहा है। ग्वालियर में केवल सिंधिया परिवार ही ऐसा है जहां पर शाही शादी की परंपरा है और जहां देश के साथ-साथ विदेश तक के मेहमान शादी में शिरकत करते हैं लेकिन आज शाम केंद्रीय कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर की बेटी की मेला ग्राउंड में होने जा रही शादी का जलसा भी किसी से कम नहीं होगा। इसमें अमित शाह, राजनाथ सिंह सहित कई केंद्रीय मंत्री, कई राज्यपाल, कई मुख्यमंत्री और बड़े-बड़े राजनेता और कई सेलिब्रिटीज जिनमें बॉलीवुड के कई अभिनेता भी शामिल हैं,आ रहे हैं।


माना जा रहा है कि 100 से अधिक VVIP और VIP मेहमान इस शाही शादी में शिरकत करेंगे। मध्य प्रदेश के राज्यपाल मांगू भाई पटेल, मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान भी आज शाम इस विवाह समारोह में शामिल होने जा रहे हैं।

जिला प्रशासन और पुलिस इन सब के आगमन की सुव्यवस्थित व्यवस्था करने में जुटी हुई है। प्रशासन की तरफ से सुरक्षा व्यवस्था के पुख्ता इंतजाम किए जा रहे हैं। प्रशासन और पुलिस पूरी तरह अलर्ट मोड पर है।


मध्य प्रदेश के ग्वालियर में सिंधिया राजघराना इकलौता ऐसा परिवार है. जहां पर शाही तरीके से शादी समारोह का आयोजन होता है. यहां देश भर की तमाम बड़ी हस्तियां एकजुट होती है, लेकिन पहली बार सिंधिया परिवार के अलावा शादी में देश भर की तमाम बड़ी हस्तियां शामिल होने आ रही है. यह शादी समारोह मोदी टीम के सबसे भरोसेमंद व केंद्रीय कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर की बेटी की शादी है. यह शादी ग्वालियर से मंगलवार यानी आज शाम 6 जून को संपन्न होगी. जिसको लेकर मेला ग्राउंड में तैयारियां जोर-शोर से चल रही है.

बताया जा रहा है कि इस शाही शादी को लेकर शहर में सुरक्षा व्यवस्था के साथ-साथ तमाम बड़े होटल पूरी तरह बुक है. VVIP मूवमेंट को देखते हुए पुलिस ने भी मास्टर प्लान बनाया है. ADG और SP ने पुलिस अधिकारियों की बैठक कर VIP मूवमेंट के दौरान शहर के सभी चेकिंग पॉइंट और नाको पर सतर्कता बढ़ाने, होटल, धर्मशाला में नियमित चेकिंग करने के निर्देश दिए हैं।

केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर की बेटी की शादी में शामिल होने के लिए आज रात से ही VVIP मूवमेंट बढ़ जाएगा. इसके साथ ही बताया जा रहा है कि इस शादी में उन्होंने ग्वालियर चंबल अंचल के इलाकों में 50 से 60 हजार लोगों को निमंत्रण भेजा है. जिसे लेकर उन्होंने पूरे मेला ग्राउंड को बुक किया है.पूरे मेला ग्राउंड को सजाया गया है, क्योंकि केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ग्वालियर चम्बल अंचल के सबसे कद्दावर नेता माने जाते हैं. वह मूल रूप से मुरैना के रहने वाले हैं और वर्तमान में मुरैना और श्योपुर लोकसभा क्षेत्र से सांसद है. इसके साथ ही उन्होंने राजनीतिक करियर की शुरूआत ग्वालियर से की थी और ग्वालियर से ही वह शीर्ष पद पर पहुंचे हैं. इसलिए ग्वालियर चंबल संभाग में उनका एक बड़ा कद और रुतबा है.

केन्द्रीय मंत्री तोमर की सुपुत्री का कल विवाह समारोह, अमित शाह, राजनाथ सिंह, शिवराज सहित कई VVIP होंगे शामिल