Search Operation : जम्मू-कश्मीर में आतंकवादियों के साथ मुठभेड़ के दौरान कर्नल, मेजर और डीएसपी शहीद

654

Search Operation : जम्मू-कश्मीर में आतंकवादियों के साथ मुठभेड़ के दौरान कर्नल, मेजर और डीएसपी शहीद

म्मू-कश्मीर में कई दिनों से आतंकवादियों के साथ सेना की मुठभेड़ जारी है। घाटी के अनंतनाग में भारतीय सेना और जम्मू कश्मीर, पुलिस आतंकवादियों की तलाश में सर्च ऑपरेशन चला रही है। ‌

सुरक्षाबलों को इलाके में 4 आतंकियों के छिपे होने की जानकारी मिली थी।

अनंतनाग के कोकेरनाग क्षेत्र में मुठभेड़ हुई। पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि गाडोले इलाके में छिपे आतंकवादियों और सुरक्षाबलों के बीच मुठभेड़ बुधवार सुबह शुरू हुई, उन्होंने बताया कि आतंकवादियों और सुरक्षाबलों के बीच शुरुआती गोलीबारी में कर्नल और पुलिस अधिकारी गंभीर रूप से घायल हो गए। वहीं शाम तक जारी मुठभेड़ में तीन अधिकारी शहीद हो गए हैं।

Jammu Kashmir Terrorist Encounter Video Update | Anantnag News | दो आतंकी मारे गए; राजौरी में एनकाउंटर खत्म, अनंतनाग में जारी - Dainik Bhaskar

कर्नल मनप्रीत सिंह, मेजर आशीष, जम्मू कश्मीर पुलिस के उपाधीक्षक हुमायूं भट गोलीबारी में गंभीर रूप से घायल हो गए थे बाद में उनकी मृत्यु हो गई। कर्नल मनप्रीत सिंह 19 राष्ट्रीय राइफल्स में तैनाते थे और वह कमांडिंग ऑफिसर थे। 2020 के बाद से जम्मू और कश्मीर में ये पहली घटना है जिसमें अधिकारियों की जान गई है। सेना के अधिकारियों ने बताया कि तीन दिन से राजौरी जिले के एक दूरदराज गांव में तलाशी अभियान चलाया जा रहा है।

बुधवार को सुरक्षा बलों ने मुठभेड़ में दूसरा आंतकी मार गिराया। इस तरह अब तक तीन आतंकवादियों को मार गिराया गया है। इससे पहले मंगलवार को सुदूर नारला गांव में हुई मुठभेड़ में एक संदिग्ध पाकिस्तानी आतंकवादी मारा गया था। इस दौरान गोलीबारी में सेना के एक जवान शहीद हो गए थे। सेना की छह वर्षीय मादा लैब्राडोर केंट की भी मौत हो गई थी, जबकि तीन सुरक्षाकर्मी घायल हो गए।पीटीआई के मुताबिक, राजौरी और पुंछ के सीमावर्ती जिलों में इस साल हुई मुठभेड़ में लगभग 26 आतंकवादी मारे गए और 10 सुरक्षाकर्मी शहीद हो गए। अधिकारियों ने बताया कि ज्यादातर आतंकवादी सीमा पार से इस ओर घुसने का प्रयास करते समय मारे गए।