SVPI Will Remain Closed for 45 Minutes : आज दोपहर 45 मिनट तक अहमदाबाद एयरपोर्ट बंद रहेगा!

जानिए, एयरपोर्ट ऑथोरिटी को ये फैसला क्यों करना पड़ा!

560

SVPI Will Remain Closed for 45 Minutes : आज दोपहर 45 मिनट तक अहमदाबाद एयरपोर्ट बंद रहेगा!

Ahmedabad : आज रविवार (19 नवंबर) को वर्ल्ड कप क्रिकेट का भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच फाइनल मुकाबला होना है। इस बीच अहमदाबाद के सरदार वल्लभभाई पटेल अंतरराष्ट्रीय (SVPI) एयरपोर्ट ने शनिवार रात एडवाइजरी जारी की। इसमें यात्रियों को बताया गया कि वर्ल्ड कप मैच से पहले अहमदाबाद में भारतीय वायुसेना का एयर शो होने वाला है, जिसके लिए दोपहर 1:25 बजे से 2:10 बजे तक एयरस्पेस प्रतिबंधित रहेगा।

एयरपोर्ट ऑथोरिटी की तरफ से जारी बयान में यात्रियों से अपील की गई कि अगर वे SVPI एयरपोर्ट से सफर कर रहे हैं, तो यात्रा संबंधी औपचारिकताओं और सिक्योरिटी प्रोटोकॉल के लिए अतिरिक्त समय निकालकर घर से निकलें। बयान में कहा गया कि कृपया ट्रैवल प्रोसिजर के लिए अतिरिक्त समय लेकर निकालें। 17 और 19 नवंबर को 13:25 से 14:10 बजे तक एयरस्पेस बंद रहेगा। आपकी सुरक्षा हमारी सर्वोच्च प्राथमिकता है। आपके सहयोग के लिए धन्यवाद।

स्टैंडबाय पर सिक्योरिटी टीम

अहमदाबाद एयरपोर्ट की तरफ से बताया गया कि वर्ल्ड कप फाइनल की वजह से बहुत ज्यादा ट्रैफिक होने वाला है। एयरपोर्ट के प्रवक्ता के मुताबिक, एयरपोर्ट पर यात्रियों की सुविधा के लिए टर्मिनल और लैंडसाइड में सभी सुरक्षा टीमों को यात्रियों की बढ़ी हुई संख्या के लिए स्टैंडबाय पर रखा गया है। फाइनल मैच के दौरान नाइट पार्किंग के लिए एयरपोर्ट पर 15 स्टैंड तुरंत उपलब्ध हैं, जिनमें से छह बिजनेस जेट एयरक्राफ्ट ऑपरेशन के लिए उपलब्ध हैं।

अकासा एयर की एडवाइजरी

अहमदाबाद एयरपोर्ट का एयरस्पेस बंद होने के मद्देनजर, अकासा एयर ने यात्रियों के लिए अलग से एक पैसेंजर एडवाइजरी जारी की। इसमें यात्रियों को बताया गया कि गुजरात से आने और जाने वाली फ्लाइट्स में संभावित देरी हो सकती है। एयरलाइन की तरफ से जारी किए गए बयान में बताया गया है कि मैच देखने आ रहे दर्शकों की वजह से एयरपोर्ट पर ट्रैफिक ज्यादा रहने वाला है। इसलिए यात्रियों को सलाह दी जाती है, वे अपनी फ्लाइट से तीन घंटे पहले एयरपोर्ट पर पहुंचे।