रेलवे क्रॉसिंग पर ट्रक से टकराई ट्रेन, लोको-पायलट ने इमरजेंसी ब्रेक लगाकर टक्कर से बचने की कोशिश की

544

रेलवे क्रॉसिंग पर ट्रक से टकराई ट्रेन, लोको-पायलट ने इमरजेंसी ब्रेक लगाकर टक्कर से बचने की कोशिश की

कोलकाता, मुर्शिदाबाद जिले के फरक्का में क्रॉसिंग से गुजर रहे एक ट्रक से टकराने के बाद कोलकाता-राधिकापुर एक्सप्रेस के यात्री बाल-बाल बच गए।

रविवार देर रात हुई इस घटना में कोई हताहत नहीं हुआ, लेकिन करीब 15 यात्री घायल हो गए। टक्कर के कारण ट्रेन के एक डिब्बे में आग लग गई थी। मौके पर पहुंची दमकल की दो गाड़ियों ने जल्द ही आग पर काबू पा लिया। वरिष्ठ रेलवे और रेलवे सुरक्षा (आरपीएफ) तड़के ही मौके के लिए रवाना हो गए।

सूत्रों ने बताया कि ट्रेन के लोको-पायलट ने इमरजेंसी ब्रेक लगाकर टक्कर से बचने की कोशिश की, लेकिन इससे दुर्घटना को पूरी तरह से टाला नहीं जा सका, इससे दुर्घटना की गंभीरता कम हो गई। रेलवे अधिकारियों के मुताबिक, अगर लोको-पायलट सतर्क नहीं होता और इमरजेंसी ब्रेक नहीं लगाता तो दुर्घटना की गंभीरता और भी ज्यादा हो सकती थी। टक्कर के कारण ट्रक बुरी तरह क्षतिग्रस्त हो गया और रेलवे ट्रैक भी। इससे मार्ग पर ट्रेन सेवाएं कुछ देर के लिए बाधित हो गईं। जहां कुछ ट्रेनों को रद्द करना पड़ा, वहीं अन्य के मार्ग में परिवर्तन किया गया। हालांकि, रेलवे सूत्रों ने बताया कि सोमवार दोपहर बाद से वहां हालात सामान्य होने लगे और ट्रेन सेवाएं बहाल कर दी गई हैं।

सूत्रों ने कहा कि अप लाइन के माध्यम से सेवाएं फिर से शुरू करने में कुछ और समय लग सकता है। प्रभावित राधिकापुर एक्सप्रेस से यात्रा करने वालों के लिए वैकल्पिक परिवहन व्यवस्था की गई।

Generic Drugs : IMA की मांग ‘जेनेरिक दवाएं लिखने वाले नियमों को फ़िलहाल टाला जाए!’ /