Female Drug Smuggler Arrested: 10 लाख की MD Drug के साथ गिरफ्तार

एयर होस्टेस होने के दौरान ड्रग की लत लगी, फिर सप्लाई का धंधा करने लगी

589

Female Drug Smuggler Arrested: 10 लाख की MD Drug के साथ गिरफ्तार

Indore : क्राइम ब्रांच ने एक लेडी ड्रग्स तस्कर को पकड़ा है। वो मुंबई से MD Drug की डिलीवरी देने आई थी, पर क्राइम ब्रांच के हाथ लग गई। पुलिस की आंख में धूल झोंकने के लिए वो सालभर के बच्चे को साथ लेकर आई थी और Drug को डाइपर में छुपा रखा था।

मानसी नाम की ये महिला पहले एयर होस्टेस थी, दो साल पहले मलेशिया एयरलाइंस में जॉब करती थी। वहीं उसे ड्रग की लत लगी। इसके बाद वो तस्करी करने लगी। दो साल-तीन साल में उसने ऐसे ही इंदौर में करीब दो किलो MD Drug खपा दी है। अभी क्राइम ब्रांच ने उसके पास से लगभग 10 लाख रुपए कीमत की 100 ग्राम एमडी ड्रग और 2150 नकद सहित नेपाल व बहरीन की विदेशी मुद्रा भी बरामद की गई।

पुलिस टीम ने मिली सूचना के आधार पर तीन इमली चौराहा से एक महिला को हिरासत में लिया। महिला की तलाशी लेने पर उसके हेंड बेग से बच्चे के डायपर के बीच 100 ग्राम एमडी ड्रग्स जब्त की गई, जिसकी अंतरराष्ट्रीय बाजार में कीमत करीब 10 लाख रुपए है। प्रारंभिक पूछताछ पर गिरफ्तार महिला मानसी मूलतः मुंबई की रहने वाली है।

उसके पति का निवास पुणे में है। महिला मुंबई से एमडी ड्रग्स लाकर इंदौर में गत 2-3 साल से सप्लाई कर रही है। महिला द्वारा लगभग 1 से 2 किलो ड्रग्स इंदौर में खफाई जा चुकी है। क्राइम ब्रांच ने 2021 में MD Drug के संबंध में 4 बड़ी कार्यवाहियाँ की है, जिसमें 70.5 किलो ड्रग्स, 100 ग्राम, 1 किलो एवं 100 ग्राम ड्रग्स की कार्यवाहियाँ शामिल हैं।

महिला पूर्व में एयर लाईन्स में एयर होस्टेस थी। उसी दौरान एमडी ड्रग्स खाने की लत लग गई और बाद में मुंबई में ड्रग माफियाओं के सम्पर्क में आकर MD Drug सप्लाय का धंधा करने लगी। ड्रग्स तस्करी से जुड़े बड़े मोहरे ड्रग्स की सप्लाय के लिए ‘डार्क नेट’ का उपयोग करते हैं। ये महिला नववर्ष के पूर्व 31 दिसम्बर कार्यक्रमों में ड्रग्स की सप्लाई करने के लिए ड्रग्स लेकर आई थी! लेकिन, पुलिस की गिरफ्त में आ गई।