Rapist Arrested: भोपाल में 5 साल की मासूम से रेप और हत्या मामले में दुष्कर्मी, उसकी मां और बहन गिरफ्तार, SIT की जांच शुरू

159
Exploitation of Girl Students

Rapist Arrested: भोपाल में 5 साल की मासूम से रेप और हत्या मामले में दुष्कर्मी, उसकी मां और बहन गिरफ्तार, SIT की जांच शुरू

 

भोपाल: Rapist Arrested: भोपाल में 5 साल की मासूम से रेप और हत्या मामले में दुष्कर्मी, उसकी मां और बहन को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। इसी बीच SIT ने भी जांच शुरू कर दी है।

भोपाल के शाहजहांनाबाद इलाके के 5 साल की मासूम से रेप और उसकी हत्या के बाद आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। इस संबंध में अब गठित की गई SIT ने भी जांच शुरू कर दी है।

बताया जा रहा है कि अभी मोहल्ले में माहौल गर्म होने के कारण घटना का रीक्रेशन नहीं हो पा रहा है। वहीं, पुलिस को आशंका है कि रीक्रेशन के दौरान जनता आरोपियों के साथ कोई अनहोनी ना कर दें। ऐसे में पुलिस इस मामले में बहुत समझदारी से काम कर रही है। गौरतलब है कि आरोपी युवक अतुल ने तीन दिन पहले ही मासूम से ज्यादा रेप करके उसकी हत्या कर दी थी। इसका खुलासा शॉर्ट पीएम की जांच रिपोर्ट में हुआ है।

इस मामले में पुलिस ने आरोपी अतुल की मां बसंती और बहन चंचल को भी आरोपी बनाया है। दोनों पर लाश को छिपाने में मदद करने का आरोप है।

शाहजहांनाबाद थाना पुलिस ने बताया कि 24 सितंबर को दोपहर 12 बजे पांच साल की मासूम अपनी दादी के साथ बड़े पापा के फ्लैट पर थी। दरअसल, जिस मल्टी में वह रहती थी उसके दूसरे तल पर उसके बड़े पापा का फ्लैट है। दादी ने उसे दोपहर में स्कूल की किताबें लाने भेजा। संयोग से उसी समय नगर निगम की टीम वहां फॉगिंग करने पहुंची थी। जब काफी देर बाद भी पोती नहीं लौटी, तो दादी नीचे वाले फ्लैट पर पहुंची। फ्लैट पर ताला लगा था। दादी ने आसपास उसकी तलाश की। जानने वालों से पूछा, मगर कोई सुराग नहीं मिला। बच्ची के गायब होने की खबर मल्टी में रहने वालों को मिली, तो उन्होंने भी टीम बनाकर उसकी तलाश की। बच्ची के गायब होने की सूचना पर माता-पिता भी घर लौट आए थे। जब बच्ची का कहीं पता नहीं चला तो लोगों के साथ पिता शाहजहांनाबाद थाने पहुंचे और बच्ची के अपहरण का मामला दर्ज कराया। शिकायत के बाद करीब 5 थानों के 100 से ज्यादा पुलिसकर्मियों ने 36 घंटे सर्चिंग की और फिर हत्या का खुलासा हुआ।

 

*दो बार आरोपी के घर की तलाशी, फिर भी लाश ढूंढ नहीं सकी पुलिस*

बताया जा रहा है कि जिस फ्लैट से पुलिस ने मासूम की लाश बरामद की है, उसकी तलाशी पहले दो बार हो चुकी थी। बुधवार, 25 सितंबर को जब पुलिस आरोपी अतुल के फ्लैट पर पहुंची, तो घर पर उसकी बहन चंचल मौजूद थी। जिस कमरे में टंकी रखी थी, उसमें ताला लगा था। चंचल ने पुलिस को बताया था कि मां ताला लगाकर काम पर चली गई है। पुलिस ने केवल हॉल की सर्चिंग की। पुलिस चाहती तो ताला तोड़कर उस कमरे की सर्चिंग कर सकती थी। इससे पहले मंगलवार रात को भी जब सभी फ्लैट की जांच हुई, तब चंचल ने तलाशी से इनकार कर दिया था।