Conspiracy to Shake Delhi : सीमापुरी में संदिग्ध बैग में IED मिला

NSG और पुलिस की टीम जांच में जुटी, अभी तक कोई गिरफ्तारी नहीं

884
Conspiracy to Shake Delhi : सीमापुरी में संदिग्ध बैग में IED मिला

New Delhi : आज दोपहर एक संदिग्ध बैग (Suspicious Bag) में IED (Improvised Explosive Device) मिलने से सनसनी फैल गई। दिल्ली के ओल्ड सीमापुरी इलाके में एक बंद घर में ये संदिग्ध बैग मिला। गाजीपुर में कुछ समय पहले जो RDX मिला था। उस मामले की जांच करते हुए स्पेशल सेल की टीम दिल्ली के सीमापुरी इलाके के इस घर में पहुंची थी। तलाशी के दौरान बैग में संदिग्ध बैग मिला है जो सील पैक था। इस मामले में अभी कोई गिरफ़्तारी होने की सूचना नहीं है।

इसके बाद पुलिस ने National Security Guard (NSG) को सूचना देकर स्‍पॉट पर बुलाया। जिस मकान से IED मिली, वो कासिम नाम के शख्स का है, जिसने कुछ दिन पहले एक लड़के को प्रॉपर्टी डीलर शकील के जरिए अपने मकान का सेकंड फ्लोर एक लड़के को किराए पर दिया था।

10 दिन पहले उसके साथ यहां 3 और लड़के रहने आ गए। पुलिस के पहुंचने से पहले सभी IED का बैग कमरे पर छोड़कर फरार हो गए। दिल्ली पुलिस को दोपहर 2 बजे इलाके में संदिग्ध बैग की सूचना मिली थी। स्पेशल सेल के अधिकारियों के मुताबिक, ये बैग ओल्ड सीमापुरी के मकान नंबर डी-49 सुनारों वाली गली में एक घर में मिला।

14 जनवरी को गाजीपुर सब्जी मंडी के गेट नंबर एक के बाहर एक लावारिस बैग मिला था। पुलिस के मुताबिक गेट नंबर 1 के बाहर एक लावारिस बैग पड़ा था। बाद में गाजीपुर सब्जी मंडी के अंदर ही 8 फीट का गहरा गड्ढा किया गया और एनएसजी की टीम ने उस बम को गड्ढे में रख दिया, थोड़ी देर बाद एक धमाका भी हुआ।