ओपन जिम को लेकर MLA और प्राचार्य आमने-सामने

जिम के उपकरण उखाड़ कर फेंके,दो माह पहले विधायक ने स्कूल के खेल मैदान में लगवाए थे

552

ओपन जिम को लेकर MLA और प्राचार्य आमने-सामने

छतरपुर से राजेश चौरसिया की रिपोर्ट

छतरपुर: छतरपुर जिले के हरपालपुर नगर के शासकीय हायर सेकंडरी स्कुल खेल मैदान में स्थापित ओपन जिम के उपकरणों को उखाड़ कर फेक दिया गया है। इस के अलावा बच्चों के मनोरंजन के लिये लगाए गए झूले भी टूट गए हैं। रखरखाव एवं मेंटिनेंस के अभाव में ये ओपन जिम के उपकरण टूट गए हैं।

आखिर ये किसकी शरारत है, जिम्मेदार इस ध्यान देने के बजाय चुपी साधे बैठे हैं। तो वहीं असामाजिक तत्वों के इस हरकत के चलरे कसरत करने आने वाले खेल प्रेमियों युवा खिलाड़ियों में इस को लेकर काफी रोष हैं। वही बच्चों में निराशा हैं।

IMG 20221223 WA0013

क्षेत्रीय विधायक द्वारा अपनी निधि से खेल मैदान में ओपन जिम लगवाई थी ताकि ग्राउंड में खेलने आने वाले युवाओं को इसका लाभ मिल सके। नगर के लोग इस उपयोग कर सके।पर स्कुल प्रबंधन की लापरवाही के चलते ओपन जिम का रखरखाव व सुरक्षा व्यवस्था नहीं होने से एकाएक ओपन जिम के उपकरण गायब होने लगे।

IMG 20221223 WA0012

असामाजिक तत्वों द्वारा लाखों की कीमत से लगाई गई ओपन जिम को महीने भर में ही कबाड़ में तब्दील कर दिया। जिसके चलते नगर के लोगों मे इस कृत्य को करने वालो के प्रति गुस्सा है।

लोगों कहना है विधायक की एक अच्छी पहल को असामाजिक तत्त्वों ने स्कूल प्रबंधन की लापरवाही के चलते कुछ दिनों में ठिकाने लगा दिया। लोगों कहना हैं लाखों रुपयों की कीमत की जिम आखिर किस की सुरक्षा में खुले मैदान में लगाई गई थी जिसकी देख करने का समय स्कुल प्रबन्धन को नहीं है। तय स्थान ओपन जिम लगने के बाद भी उसके उपकरण चोरी हो गए ये लापरवाही किस की हैं ये सोचने लायक हैं।

 

●इनका कहना है..

 

विधायक निधी से ओपन जिम स्कूल खेल मैदान में लगाई थी जिस के रखरखाव देख का ज़िम्मा नगर परिषद का है।

व्ही के सक्सेना (प्राचार्य हायर सेकंडरी स्कूल)

वहीं इस मामले पर क्षेत्रीय विधायक नीरज दीक्षित का कहना है कि ओपन जिम के उपकरणों की तोड़-फोड़ कर चोरी होने के सम्बंध में एफआईआर करवायेंगे।

नीरज दीक्षित विधायक महाराजपुर –