Badwani MP: लोअर गोई परियोजना की नहरों के पानी छोड़े जाने की मांग को लेकर किसानों ने अर्धनग्न होकर किया प्रदर्शन

738

बड़वानी से सचिन राठौर की रिपोर्ट

बड़वानी राजपुर लोअर गोई परियोजना की नहरों को जल्द सुधारने और नहरों  के पानी छोड़े जाने की मांग को लेकर किसानों ने अर्धनग्न होकर परियोजना कार्यालय पर जड़ा ताला, दिया धरना, जिम्मेदार बोले मुख्य नहर में छोड़ा जाएगा जल्द, नहरों के काम को लेकर बोले- नहरों का काम तेजी से चल रहा है, पुरानी एजेंसी जो काम नहीं कर रही थी उसको टर्मिनेट किया गया है, नई एजेंसी कर रही है काम

बड़वानी राजपुर: विगत लगभग 1 माह से लोअर गोई परियोजना की नहरों का पानी छोड़े जाने और खाली पड़े तालाबों को भरने की मांग को लेकर किसान लगातार ज्ञापन से लेकर धरना तक दे चुके हैं लेकिन फिर भी उनके माँगें नहीं मांगी जा रही है।

इसी बात को लेकर आक्रोशित किसानों ने आज राजपुर में लोअर गोई परियोजना कार्यालय में अर्धनग्न होकर जहां कार्यालय के गेट पर ताला जड़ दिया वहीं  कार्यालय के सामने ही धरने पर बैठ गए।

देखिये वीडियो-

 

किसानों को कहना है कि अल्प वर्षा होने से क्षेत्र में कई तालाब खाली पड़े हैं जिससे किसानों के सामने अभी से सिंचाई की समस्या आ पड़ी है।

ऐसे में जल्द से जल्द नहरों से पानी छोड़ा जाए और तालाबों को भरा जाए। मामले को लेकर जिम्मेदार अधिकारी बोले वरिष्ठ अधिकारियों को मामले से अवगत कराया है। जल्द मुख्य नहर में पानी छोड़ा जाएगा। वही नहरों के काम को लेकर लग रहे आरोप पर बोले तेजी से चल रहा अब नहरों का काम। पुरानी एजेंसी जो काम नहीं कर रही थी उसे कर दिया गया है टर्मिनेट। जून तक पूर्ण होगा कार्य।

देखिए वीडियो: क्या कह रहे हैं, मंशाराम पंचोले (किसान)-

 

देखिए वीडियो: क्या कह रहे हैं, जगदीश तोमर (कार्यपालन अधिकारी)-