Blast in Gunpowder Factory : बारूद फैक्ट्री में जोरदार ब्लास्ट, 10 मजदूरों की मौत; कई घायल

घटना के कारण की जानकारी नहीं मिली, घायलों को रायपुर AIIMS भेजा गया! 

343

Blast in Gunpowder Factory : बारूद फैक्ट्री में जोरदार ब्लास्ट, 10 मजदूरों की मौत; कई घायल 

Bemetara (Chhattisgarh) : एक बारूद फैक्ट्री में ब्लास्ट होने से इलाके में हड़कंप मच गया। हादसे में 10 लोगों के मारे जाने की खबर है। हालांकि इसकी अभी आधिकारिक पुष्टि नहीं हो पाई। घटनास्‍थल पर बड़ी संख्या में लोगों की भीड़ जमा हो गई। जिला प्रशासन की टीम भी घटनास्थल के लिए रवाना हो गई है। यह पूरी घटना बेमेतरा के बेरला ब्लॉक के ग्राम बोरसी का है।

घटना की सूचना मिलते ही जिला प्रशासन की टीम भी घटनास्थल पहुंच गई है। बता दें कि यह पूरी घटना बेमेतरा के बेरला ब्लॉक के ग्राम बोरसी के पास हुई है। बताया जा रहा है कि हादसे के वक्त बारूद फैक्ट्री में करीब 100 लोग कर्मचारी मौजूद थे। फैक्ट्री में ब्लास्ट होने से पूरा इलाका दहल उठा। काले धुएं का गुबार आसमान में उठता दिखा।

धमाका इतना भयंकर था कि 10 लोगों के चीथड़े उड़ गए। बेमेतरा जिले के बेरला ब्लॉक के ग्राम पिरदा स्थित स्पेशल ब्लास्ट लिमिटेड के बारूद फैक्ट्री में आज शनिवार सुबह यह ब्लास्ट हुआ। हादसे में 10 से ज्यादा लोगों की मौत होने की सूचना है। हादसा इतना भयंकर था की हादसे के चपेट में आने वालों के शरीर टुकड़े में बट गए थे। वहीं कई लोग मलबे में धंस गए है। हादसे से इलाके के ग्रामीणों में आक्रोश है।

IMG 20240525 WA0036

हादसे के बाद 7 घायलों को बेमेतरा से रायपुर के मेकाहारा अस्पताल लाया गया। अस्पताल में इलाज के दौरान एक घायल की मौत हो गई। वहीं बहुत से घायलों की हालत गंभीर है। मेकाहारा अस्पताल समेत एम्स हॉस्पिटल और नजदीकी अस्पताल में भी कई लोगों को भर्ती कराया गया है। हादसे में घायलों के हाथ-पैर टूट गए।

बेमेतरा से रायपुर रेफर

घायलों को इलाज के लिए बेमेतरा से रायपुर रेफर किया गया है। 7 घायलों में से एक एक मौत हो चुकी है। वहीं अन्य 6 घायल खतरे से बाहर है लेकिन, अभी भी उनकी हालत नाजुक है। रायपुर के मेकाहारा अस्पताल में घायलों का इलाज जारी है। हादसे के बाद आसपास लोगों का जमावड़ा जमा हो गया। हादसा इतना बड़ा था की 5 किलोमीटर दूर टाक ब्लास्ट की आवाज सुनाई दी थी। चारों और धुंआ ही धुंआ था, आग की लपटें फ़ैल उठी थी।