Dowry Harassment : दहेज प्रताड़ना के बाद पति ने दूसरी शादी की, पहली पत्नी ने रिपोर्ट की!

शिकायत में पति और सास पर मारपीट का भी आरोप लगाया!

627

Dowry Harassment : दहेज प्रताड़ना के बाद पति ने दूसरी शादी की, पहली पत्नी ने रिपोर्ट की!

Indore : पहली पत्नी के रहते पति ने दूसरी शादी कर ली। पहली पत्नी की शिकायत पर पुलिस ने मामला दर्ज किया है। पहली पत्नी का आरोप है, कि उसके पति एक फार्मा कंपनी में एमडी हैं। मुझे धोखे में रखकर पति ने दूसरी शादी की है। इस शिकायत में पहली पत्नी ने सास-ससुर पर भी आरोप लगाए हैं। पुलिस ने धमकाने, धोखे में रखकर दूसरी शादी करने और दहेज प्रताड़ना का मामला दर्ज किया।

हीरा नगर पुलिस के मुताबिक पहली पत्नी भोपाल निवासी मंजू लड़इया और योगेश की शादी 7 साल पहले हुई थी। 2016 में दोनों को हांगकांग जाना था इसलिए उन्होंने कोर्ट मैरिज की। इसके एक साल बाद 2017 में दोनों के परिवार ने धार्मिक रीति-रिवाज से योगेश और मंजू की शादी की। पहली पत्नी का आरोप है कि 2017 में पति एमआर थे और वे अकसर टूर पर ही रहते थे। इसके चलते सास धन्वंतरि से कई बार कहासुनी होती थी। धीरे-धीरे यह कहासुनी बढ़ती गई। पहली पत्नी ने पुलिस को बताया कि सास ने कई बार उसे पीटा भी।

बिजनेस के लिए 20 लाख मांगे

पुलिस को बताया कि पति ने पहले उसका साथ दिया। बाद में वे भी सास के साथ मिलकर मारपीट करने लगे। योगेश ने मुझे अपने माता-पिता से बिजनेस शुरू करने के लिए 20 लाख रुपए लाने को कहा। दबाव बढ़ा तो दुखी होकर मंजू 28 जुलाई को अपने मायके भोपाल चली गई। तीन बाह बाद अक्टूबर में वापस आई तो सास-ससुर ने रखने से इंकार कर दिया। मंजू ने पुलिस को बताया कि जब वह इंदौर लौटी तो पति कई बार घर नहीं आते थे, इस कारण उसे शंका हुई। इस बीच उसे पता चला कि 19 सितंबर को पति योगेश ने दूसरी शादी कर ली। यह शादी संचार नगर स्थित आर्य समाज मंदिर में हुई। योगेश ने यहां दिव्या शर्मा नाम की लड़की से शादी की थी।

सास-ससुर से इस बारे में पूछने पर उन्होंने इसे सही बताया और कहा कि इसलिए वे मंजू को अब साथ नहीं रखना चाहते। यह पता चलते ही मंजू ने अपने माता-पिता और भाई को 18 नवंबर शनिवार को इंदौर बुलाया। सभी ने पति योगेश और सास-ससुर से बातचीत की, लेकिन उन्होंने मंजू के माता-पिता को घर से भगा दिया। इसके बाद मंजू ने हीरा नगर थाने पहुंचकर योगेश और उसके सास-ससुर के खिलाफ केस दर्ज कराया है।