ISRS Conference Newyork : कैंसर के सटीक डाइग्नोसिस पर न्यूयॉर्क में डॉ पल्लवी तिवारी ने व्याख्यान दिया

1059

ISRS Conference Newyork: कैंसर के सटीक डाइग्नोसिस पर न्यूयॉर्क में डॉ पल्लवी तिवारी ने व्याख्यान दिया

न्यूयॉर्क: कैंसर के सटीक डाइग्नोसिस तथा इलाज के क्षेत्र में अमेरिका में महत्वपूर्ण एकेडमिक कार्य कर रहीं डॉ. पल्लवी तिवारी ने न्यूयॉर्क में हाल ही में आयोजित इंटरनेशनल स्टीरियोटैक्टिक रेडियो सर्जरी सोसाइटी(ISRS) सम्मेलन में पूर्ण आमंत्रित वक्ता के रूप में अपना व्याख्यान प्रस्तुत किया। इस मौके पर उनके द्वारा दिए प्रेजेंटेशन की उपस्थित विशेषज्ञों द्वारा सराहना की गई।

डॉ. तिवारी ने अपना प्रेजेंटेशन “आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस और कम्प्यूटेशनल इमेजिंग: कैंसर की सटीक चिकित्सा में अवसर” विषय पर दिया. इस अवसर पर सभागार में दुनिया के कई ख्यातनाम विशेषज्ञ उपस्थित थे.

ISRS Conference Newyork : कैंसर के सटीक डाइग्नोसिस पर न्यूयॉर्क में डॉ पल्लवी तिवारी ने व्याख्यान दिया

बता दे कि पल्लवी इंदौर में पली और बड़ी होकर वर्तमान में USA में एक भारतीय अमेरिकी बायोमेडिकल इंजीनियर हैं जो विस्कॉन्सिन-मैडिसन विश्वविद्यालय में प्रोफेसर हैं। उनका शोध कैंसर रोग के सटीक निदान और उपचार में तेजी लाने के लिए कंप्यूटर एल्गोरिदम के विकास से जुड़ा हुआ है. उन्हें नेशनल एकेडमी ऑफ इन्वेंटर्स का फेलो चुना गया।

ISRS Conference Newyork : कैंसर के सटीक डाइग्नोसिस पर न्यूयॉर्क में डॉ पल्लवी तिवारी ने व्याख्यान दिया

डॉ. पल्लवी तिवारी ने अपनी रिसर्च में कैंसर के सटीक डायग्नोसिस तथा इलाज के क्षेत्र में मशीन लर्निंग एल्गोरिदम का विशेष रूप से प्रयोग किया. आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस टूल्स के माध्यम से मैग्नेटिक रेसोनेंस इमेजिंग डेटा का आकलन करके यह जानने की कोशिश की गई है कि शरीर के ऊतकों में घातक कैंसर रोग हैं या नहीं.

Is there a way we could get a Pallavi Tiwari jersey? We want to rep an all-star! ⁠, ⁠, We are so proud of the work Dr. Pallavi Tiwari is doing! She is changing the game for cancer research because of ...

 

MP’s Pallavi Tiwari Recieved Special Honor In Newyork: बास्केट बॉल मैच के दौरान ESPN ने Cancer Research पर लिया इंटरव्यू 

डॉ तिवारी विस्कॉन्सिन-मैडिसन विश्वविद्यालय में प्रोफेसर के साथ ही UW कार्बोन कैंसर सेंटर की Co-Director भी है।

डॉ. पल्लवी तिवारी के लेख अभी तक कई अंतरराष्ट्रीय जर्नल्स में प्रकाशित हो चुके हैं। उन्हे अनेक ख्यातिलब्ध अवॉर्ड्स से सम्मानित किया जा चुका है.

भारत सरकार द्वारा उनका चयन देश की 100 वूमेन अचीवर्स के रूप में भी किया जा चुका है।

NAI’s Award Ceremony At Washington DC: दुनिया के टॉप 95 साइंटिस्ट सम्मानित,MP की डॉ पल्लवी तिवारी भी शामिल