Sharing The Video, The IFS Officer Wrote In The Caption-“दुनिया की कोई भी ताकत मां के प्यार का मुकाबला नहीं कर सकती”

1288

Sharing The Video, The IFS Officer Wrote In The Caption-“दुनिया की कोई भी ताकत मां के प्यार का मुकाबला नहीं कर सकती”

मां (Mother) अपने बच्चे को सबसे ज्यादा प्यार करती है फिर चाहे वह इंसान की मां हो या किसी जीव-जन्तु की। अपने बच्चे को मुसीबत में देखकर वह अपनी जान कुर्बान करने को भी तैयार रहती है।

इसी क्रम में एक वीडियो सोशल मीडिया पर सामने आया है। इस वीडियो में एक कठफोड़वा (Woodpecker) अपने बच्चों की जान बचाने के लिए खूंखार सांप (Dangerous Snake) से भिड़ती नजर आ रही है। आप देख सकते हैं कि इस दौरान उसकी दो बार जान जाते-जाते बचती है।

वीडियो देखकर कांप जाएंगे आप

अपनी जान की परवाह किए बिना कठफोड़वा सांप से भिड़ जाती है और अपने बच्चों को बचाने की कोशिश करती है। वीडियो को भारतीय वन सेवा अधिकारी सुसांत नंदा (Susanta Nanda) ने अपने ऑफिशियल ट्विटर अकाउंट पर कुछ समय पहले शेयर किया था। वीडियो देखकर आपके होश उड़ जाएंगे। आप देख सकते हैं कि कठफोड़वा जब दाना लेकर अपने बच्चों के पास पहुंचती है तो वहां पहले से ही एक सांप मौजूद होता है। वह कठफोड़वा के बिल में घुसा होता है और उसके बच्चों को अपना निवाला बनाने की कोशिश करता है। देखें वीडियो-

जैसे ही कठफोड़वा वहां पहुंचती है, अपने चोंच से सांप पर हमला कर देती है। करीब 10 फुट लंबे जहरीले सांप से वह तनिक भी नहीं डरती और उस पर लगातार वार करती रहती है। इस दौरान कठफोड़वा दो बार मरते-मरते बचती है, फिर भी अपने बच्चों को बचाने का भरसक प्रयास करती है। वीडियो शेयर करते हुए IFS अधिकारी ने कैप्शन में लिखा, ‘दुनिया की कोई भी ताकत मां के प्यार का मुकाबला नहीं कर सकती। एक कठफोड़वा सांप से अपने बच्चों को बचाने की कोशिश कर रही है।

Snake Attacked The Bird: फिर देखिये नन्ही चिड़िया ने क्या किया ? 

किस्मत अच्छी होने की वजह से एक कार सवार मौत से बाल-बाल बच गया