Weather Update: MP में अभी भी बारिश का दौर जारी,भोपाल-इंदौर-ग्वालियर में अलर्ट

713
MP Weather Update : इंदौर में लगातार बारिश का दौर, आसपास के जिलों में भी बूंदाबांदी

Weather Update: MP में अभी भी बारिश का दौर जारी,भोपाल-इंदौर-ग्वालियर में अलर्ट

भोपाल: मध्यप्रदेश में बारिश का दौर थमने का नाम ही नहीं ले रहा है। सितंबर महीने का अंतिम सप्ताह अब आने वाला है लेकिन बारिश लगातार जारी है।
मौसम विभाग ने अगले 72 घंटों यानी तीन दिन तक भोपाल-इंदौर समेत 32 जिलों में तेज बारिश का अलर्ट जारी किया है। अब तक मध्यप्रदेश में करीब 45 इंच बारिश हो चुकी है। यह सामान्य से 22% ज्यादा है। अभी भी बुंदेलखंड और बघेलखंड समेत प्रदेश के कुछ इलाकों में सामान्य से कम बारिश ने चिंता बढ़ा रखी है, लेकिन अगले तीन दिन इन इलाकों में ही ज्यादा बारिश हो सकती है।

प्रदेश में आज से तेज बारिश फिर से शुरू होगी। प्रदेश के 32 जिलों में भोपाल, रायसेन, राजगढ़, विदिशा, सीहोर, इंदौर, धार, अलीराजपुर, बड़वानी, बुरहानपुर, खंडवा, खरगोन, झाबुआ, अशोक नगर, गुना, ग्वालियर, शिवपुरी, दतिया, भिंड, मुरैना, श्योरपुरकलां, कटनी, छिंदवाड़ा, रीवा, सीधी, छतरपुर, सागर, टीकमगढ़, पन्ना, हरदा और नर्मदापुरम में बारिश होगी। बंगाल की खाड़ी में बना लो प्रेशर एरिया सिस्टम 23 सितंबर तक कई जिलों में बारिश कराएगा। इससे ग्वालियर, चंबल और बुंदेलखंड के साथ बघेलखंड के कई जिलों में बारिश हो सकती है।

बंगाल की खाड़ी में बने लो प्रेशर एरिया से प्रदेश एकबार फिर तरबतर होना शुरू हो गया है। भोपाल के कुछ इलाकों में मंगलवार दोपहर और रात को भी पानी गिरा। पिछले 24 घंटे में इंदौर, ग्वालियर, सागर, दमोह, मंडला, मलाजखंड, गुना, खजुराहो, सीधी और शिवपुरी में बारिश हुई है।
अगले 24 घंटे के दौरान ग्वालियर, पन्ना, सतना, जबलपुर, मंडला, बालाघाट, छतरपुर, सिवनी, कटनी और भिंड में भारी बारिश यानी ढाई इंच से ज्यादा पानी गिर सकता है।