MLA Came to Bhopal by Bike : निर्दलीय विधायक बाइक पर MLA लिखाकर भोपाल पहुंचे!

दोस्त से कार मांगी, नहीं मिली तो 300 किमी का सफर बाइक से तय किया!

2660

MLA Came to Bhopal by Bike : निर्दलीय विधायक बाइक पर MLA लिखाकर भोपाल पहुंचे!

Bhopal : प्रदेश की 230 विधानसभा सीटों में से जीतने वाले एकमात्र निर्दलीय विधायक सैलाना के कमलेश डोडियार बुधवार को 300 किमी का सफर करके भोपाल पहुंचे। यहां वे विधानसभा में अपनी जीत के दस्तावेज जमा कराने आए हैं। वे अपने शौक से बाइक से सैलाना से भोपाल नहीं आए, बल्कि ये उनकी मज़बूरी है।

उनके पास कार नहीं है, एक दोस्त से कार मांगी थी, पर उसने नहीं दी। ऐसी स्थिति में उन्होंने अपनी बाइक के आगे MLA लिखवाया और एक साथी के साथ निकल पड़े। कमलेश डोडियार की आजीविका खेती से चलती है। उनके पास कोई और काम भी नहीं है। थोड़ी बहुत वकालात भी वे करते हैं। चुनाव लड़ने के लिए उन्होंने 12 लाख रुपए कर्ज लिया था।

रतलाम जिले की सैलाना विधानसभा से जीते कमलेश डोडियार को विधानसभा से जुड़ी प्रक्रिया के लिए भोपाल जाना था। जाने का कोई इंतजाम नहीं हुआ तो वे अपनी बाइक से निकल पड़े। एक साथ उनके साथ रहा। दोनों ने मिलकर करीब पांच घंटे से कुछ ज्यादा समय में 300 किमी का रास्ता तय किया। भोपाल पहुंचकर उन्होंने विधानसभा जाकर आवास आवंटन व अन्य प्रक्रिया की जानकारी ली और अपने दस्तावेज जमा करवाए।

भारत आदिवासी पार्टी के कमलेश्वर डोडियार का परिवार आज भी झोंपड़े में रहता है। उनकी इच्छा मंत्री बनने की है। उन्होंने दो विभाग भी सोच रखे हैं। यदि मौका मिला तो वे कृषि या वन विभाग लेना चाहेंगे। लेकिन, वे भाजपा में शामिल होना नहीं चाहते।