Fire in Kuwait: कुवैत के मंगाफ शहर की इमारत में लगी भीषण आग से 41 भारतीयों की मौत की खबर, पीएम मोदी और विदेश मंत्री ने जताया दु:ख

309

Fire in Kuwait: कुवैत के मंगाफ शहर की इमारत में लगी भीषण आग से  41भारतीयों की मौत की खबर, पीएम मोदी और विदेश मंत्री ने जताया दु:ख

कुवैत में बुधवार को विदेशी कर्मचारियों के आवास वाली एक इमारत में आग लगने से कम से कम 49 लोगों की मौत हो गई। राज्य से बाहर रहने वाले केरलवासियों के लिए एक सरकारी एजेंसी ने कहा कि कुवैत में भारतीय समुदाय ने बताया है कि आग में केरल के 11 लोगों सहित 41 भारतीयों की मौत हो गई है।

 इसमें कई भारतीयों के भी मारे जाने की आशंका है। इस घटना पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और विदेश मंत्री एस जयशंकर ने गहरा दुख व्यक्त किया है। उन्होंने एक्स पर लिखा कि इस घटना की खबर से गहरा सदमा लगा है। कथित तौर पर 41 से अधिक मौतें हुई हैं और 50 से अधिक को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। हमारे राजदूत शिविर में गये हैं। हम आगे की जानकारी का इंतजार कर रहे हैं। उन लोगों के परिवारों के प्रति गहरी संवेदना, जिन्होंने दुखद रूप से अपनी जान गंवाई है। जो लोग घायल हुए हैं उनके शीघ्र और पूर्ण स्वस्थ होने की कामना करता हूं। हमारा दूतावास इस संबंध में सभी संबंधित पक्षों को पूरी सहायता प्रदान करेगा। इसके लिए हेल्पलाइन नंबर +965-65505246 भी जारी कर दिया गया है।

कुवैत के दक्षिणी शहर मंगाफ में एक इमारत में आग लगने से कम से कम 41 लोगों की मौत हो गई, देश के सरकारी मीडिया ने बुधवार को यह जानकारी दी। । स्थानीय मीडिया ने बताया कि इमारत में मलयालम लोगों की बड़ी आबादी रहती है। मृतकों में दो तमिलनाडु और दो उत्तर भारत के थे। हालांकि, अधिकारियों की ओर से आधिकारिक पुष्टि अभी भी बाकी है।

घायलों को ले जाया गया अस्पताल

कुवैत स्वास्थ्य मंत्रालय की तरफ से जारी बयान के अनुसार, सभी घायल लोगों को, जिनमें कुछ की हालत गंभीर है, इलाज के लिए कई नजदीकी अस्पतालों में ले जाया गया है। मंत्रालय ने कहा कि इमारत में लगी आग में घायल हुए लोगों को उचित चिकित्सा सुविधा प्रदान करने के लिए चिकित्सा दल हर संभव प्रयास कर रहे हैं।

Severe Air Turbulence: तूफानी हवा में हिला सिंगापुर एयरलाइंस का विमान, 1 की मौत, 30 यात्री घायल 

फैल गई दहशत

रिपोर्ट के अनुसार, बुधवार सुबह 4:30 बजे लेबर कैंप की रसोई में आग लग गई। आग देखकर अपार्टमेंट से बाहर कूदने से कुछ लोगों की मौत हो गई, जबकि अन्य जलने और धुएं के कारण दम घुटने से मारे गए।

 

Malawi Vice President Plane Missing:मलावी के उपराष्ट्रपति को ले जा रहा विमान लापता, साथ में सवार थे 9 लोग